Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 7 February 2023

नो मेंस लैंड पर SSB द्वारा जॉइंट पेट्रोलिंग

 इंडो-नेपाल बॉर्डर के नो मेंस लैंड पर सुरक्षाकर्मियों ने की पेट्रोलिंग


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


इंडो-नेपाल सीमा क्षेत्र में अवैध शराब एवं मादक पदार्थो की तस्करी रोकने, सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने तथा शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने को लेकर मधुबनी जिले के लदनिया, महोलिया, मरनैया में इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात 18वीं वाहिनी एसएसबी के सुरक्षा कर्मियों के द्वारा सोमवार को संयुक्त पेट्रोलिंग की गई।

उक्त पेट्रोलिंग का नेतृत्व महोलिया कंपनी के कंपनी कमांडर सहायक कमांडेन्ट कुलदीप सिंह ने किया।

यह पेट्रोलिंग लदनियां महोलिया के स्तम्भ संख्या-262 से शुरू हुई और मरनैया के स्तम्भ संख्या-263 पर समाप्त किया गया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों के द्वारा सीमा स्तम्भ का निरीक्षण कर इसके अतिक्रमण को लेकर मुआयना भी किया गया। वहीं तस्करी तथा अन्य अवैध धंधों में प्रयुक्त होने वाले मार्गों को चिह्नित करते हुए इन पर कड़ी नजर रखने का निर्णय लिया गया है।


पेट्रोलिंग के बाद सहायक कमांडेन्ट कुलदीप सिंह ने बताया कि इस पेट्रोलिंग का मुख्य उद्देश्य सीमा को सुरक्षित रखना, शराब, मादक पदार्थ, हथियार आदि की तस्करी में संलिप्त तस्करों, अपराधियों एवं असामाजिक तत्त्वों की पहचान कर उसपर नकेल कसना है । उन्होंने यह भी कहा कि बढ़ते ठंड में भारत-नेपाल की खुली सीमा का लाभ उठाकर तस्करों एवं अन्य असामाजिक तत्वों की गतिविधियां तेज हो जाती हैं। इस पर लगाम लगाने के लिए यह पेट्रोलिंग की गई है, साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से किसी भी गतिविधियों की सूचना स्थानीय सुरक्षाकर्मियों को देने एवं सुरक्षा जांच व्यवस्था में अपेक्षित सहयोग करने की अपील भी की।

इस पेट्रोलिंग में सहायक कमांडेन्ट कुलदीप सिंह, उप निरीक्षक विद्या सिंह, उप निरीक्षक धनामिर सिंह, सहायक उप निरीक्षक वेद राम, सहायक उप निरीक्षक महेश चंद्रा, हारिल सिंह वांग, मंटू मिश्रा,पप्पू गोरई,मनीष कुमार, महिला सिपाही राधिया सानयाम, कविता कुमारी, एम किरण जय लाल, मधु बाला, रश्मि गौतम समेत अन्य ने इस पेट्रोलिंग में हिस्सा लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।