Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 17 March 2023

29thBN SSB, गया द्वारा ब्यूटिशियन कोर्स प्रारम्भ

 सशस्त्र सीमा बल 29 वीं वाहिनी गया के द्वारा 10 दिवसीय ब्यूटीशियन कोर्स सोभ में किया गया शुभारंभ


धीरज कुमार गुप्ता (गया) 


गया : नागरिक कल्याण कार्यक्रम के तहत सशस्त्र सीमा बल 29 वीं वाहिनी, गया के सौजन्य से स्वयंसेवी संगठन मजदूर किसान विकास संस्था के द्वारा आज दिनांक  17.03.2023 को  स्थानीय जी. एस. मैरिज हॉल, सोभ में दसदिवसीय ब्यूटीशियन प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया है I इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन उप महानिरीक्षक  छेरिंग दोरजे के द्वारा किया गया है I इस अवसर पर गणमान्य नागरिक मौजूद थे।  इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं को स्वावलंबी बनाना एवं रोजगार के नए अवसर प्रदान करना है I इस कार्यक्रम में  उप महानिरीक्षक छेरिंग दोरजे, 29वीं वाहिनी डिप्टी कमांडेंट  ज्ञानेंद्र कुमार बाराचट्टी के रेंजर संजय कुमार और अन्य ऑफिसर गण और देवनिया पंचायत के मुखिया श्री राजू यादव , रोही पंचायत के



मुखिया  एवं समाजसेवी श्री  के डी यादव और अन्य  लोग उपस्थित थे I उप महानिरीक्षक ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल नक्सली विरोधी अभियान के साथ-साथ सिविक एक्शन प्रोग्राम जैसे कि ब्यूटीशियन कोर्स ड्राइविंग ट्रेनिंग मशरूम की खेती के बारे में जानकारी  आदि इस तरह का प्रशिक्षण देकर बेरोजगारों को उनके भविष्य को लेकर अच्छा मार्गदर्शन देना और खुद कैसे स्वावलंबी होना ; इसके बारे में हर वक्त प्रयास करती रहती है;  जैसे कि आज ब्यूटीशियन का कोर्स चल रहा है । यहां पर गया, औरंगाबाद तथा रोहतास जिला से आए हुए प्रशिक्षु हैं और इसी तरह की ड्राइविंग ट्रेनिंग तथा मशरूम  खेती के बारे में प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।