Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 6 April 2023

माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन कर रही बेहतरीन काम

 माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन, जयनगर के द्वारा प्रतिदिन निःशुल्क भोजन का आयोजन


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


जरूरतमंद को भोजन कराना और उसकी सेवा करना जीवन का सबसे बड़ा पुण्य होता है। इस कार्य के लिए हर व्यक्ति आगे होता है, ताकि कोई व्यक्ति भूखा ना सोए। इसी उद्देश्य से जयनगर में माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई। माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन का उद्देश्य है कि जयनगर शहर में कोई भी व्यक्ति भोजन के लिए दर-दर न भटके, हर जरूरतमंद को भोजन मिल पाए। जयनगर के युवाओं ने एक वर्ष पहले कोरोना संकट के समय माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन की शुरुआत की थी, लेकिन अब धीरे-धीरे इस माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन ने जरूरतमंदों के लिए जयनगर स्टेशन परिसर में लंगर लगाकर नि:शुल्क भोजन प्रतिदिन करवा रहे हैं। माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन के मुख्य कोऑर्डिनेटर अमित कुमार राउत ने बताया कि हमारी संस्था के जरिए गरीब,भूखे, निर्धन, अहसहाय, जरूरतमंद, विकलांग लोगों को गुणवत्तायुक्त भोजन उपलब्ध कराए जाते हैं। कोरोना संकट में शुरू हुआ माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन अब हर गरीब और असहाय लोगों की भूख मिटा रहा है। अब माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन की ओर से नई पहल करते हुए



शहर के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जन्मदिन हो या पुण्यतिथि लोगों से अपील की जा रही है कि व्यर्थ खर्चा करने के बजाय आप इन जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करें । लोग भी इनकी मदद के लिए आगे आए हैं। आज इसी कड़ी में मधुबनी के पूर्व विधान पार्षद सह भाजपा नेता सुमन कुमार महासेठ ने अपने जन्मदिवस के पुनीत अवसर पर में गरीब, असहाय लोगों के बीच भोजन दाता बनकर निःशुल्क भोजन वितरण किए। बता दें कि पिछले 994 दिनों से यह संस्था जयनगर रेलवे स्टेशन परिसर एवं उसके सामने पुराने नगर पंचायत कार्यालय परिसर में लोगों को लंगर लगा कर भर पेट खाना शाम के 7बजे निःशुल्क खिलाती रही है। आज ज़ब पूर्व विधान पार्षद सह भाजपा नेता सुमन कुमार महासेठ ने आकर यहाँ का माहौल देखा तो काफी खुश भी हुए और दंग भी। बातचीत में उन्होंने बताया कि माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन का यह कार्यक्रम वाकई काफी सराहनीय है और इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम होगी। आज उन्होंने गरीब, असहाय, बच्चों एवं पार्टी के कई कार्यकर्त्ता एवं वैश्य समाज के कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति में केक काटकर अपना जन्मदिवस सादे तरीके से मनाया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।