Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 18 April 2023

डीएम की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति टास्क फोर्स एवं कृषि टास्क फोर्स की हुई बैठक

 डीएम की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति टास्क फोर्स एवं जिला स्तरीय कृषि टास्क फोर्स की हुई बैठक



मधुबनी जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में  समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में धान अधिप्राप्ति टास्क फोर्स एवं जिला स्तरीय कृषि टास्क फोर्स की बैठक आहूत हुई। 

बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने सीएमआर की समीक्षा करते हुए कहा कि इस विपणन मौसम वर्ष में सरकार द्वारा गेहूं के क्रय के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य 2125 तय किया गया है। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल से 31 मई 2023 तक गेहूं की खरीद की जाएगी जिसके लिए 30304 मैट्रिक टन गेहूं अधिप्राप्ति का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 

जिलाधिकारी ने जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि चालू वर्ष के दौरान किसानों को खाद की किल्लत न होने पाए, इसके लिए अभी से प्रयास करें। उन्होंने किसानों को खाद की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए जिला सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जिले के सभी पैक्सो को कृषि विभाग के उर्वरक अनुज्ञप्ति के दिशा निर्देश का अनुपालन करते हुए उर्वरक अनुज्ञप्ति प्राप्त कराया जाय, जिससे किसानों को उनके नजदीकी पैक्स से उचित मूल्य पर उर्वरक उपलब्ध कराया जा सके।


उक्त बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी, ललन कुमार चौधरी, सहायक निदेशक, एग्रोनॉमी, राकेश कुमार, जिला सहकारिता पदाधिकारी, अजय कुमार भारती, जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम, पंकज कुमार श्रीवास्तव, सहायक निदेशक उद्यान, राकेश कुमार, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, शंभू प्रसाद यादव सहित अन्य अधिकारी एवं किसान प्रतिनिधि उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।