Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 7 April 2023

एसडीओ की अध्यक्षता में अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक

 एसडीओ ने अनुमंडल स्तरीय अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक कर लिया जायजा 


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मधुबनी जिले के बेनीपट्टी के  एसडीओ के कार्यालय प्रकोष्ठ में गुरुवार को अनुमंडल स्तरीय अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता एसडीओ अशोक कुमार मंडल ने की। बैठक में जनवितरण प्रणाली, रसोई गैस, राशन कार्ड, पीएम गरीब कल्याण योजना आदि मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ अशोक कुमार मंडल ने कहा कि इस समिति के कतिपय सदस्यों की ओर से जनवितरण प्रणाली की दुकानों में डीलर के द्वारा कम अनाज का वितरण लाभुकों में करने की शिकायत की गई है जिसके आलोक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को जांच करने केलिए निर्देशित किया गया है। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने बताया कि जनवितरण प्रणाली के विक्रेताओं के द्वारा लाभार्थियों से अनाज में सरकार एवं विभाग के निर्देशानुसार रुपए नहीं लिए जा रहे हैं। एसडीओ ने बताया कि इस बैठक में कई मुद्दे सदस्यों के द्वारा सवाल के रूप में उठाए गए हैं, जिसको गंभीरता पूर्वक देखा जा रहा है। बैठक में बेनीपट्टी की जिला परिषद सदस्या प्रियंका चौधरी झा ने पूर्व की बैठक में उठाए गए सवालों का जवाब नहीं मिलने पर घोर आपत्ति जताते हुए इस बैठक का बहिष्कार करने की बात कही। साथ ही अपने आप को बैठक से अलग रखते हुए बाहर निकल गई। जिला परिषद सदस्या प्रियंका चौधरी झा का कहना था कि पिछली दो बैठकों में उनके द्वारा उठाए गए गंभीर सवालों का अब तक उन्हें अनुमोदन और उत्तर नहीं मिल सका है। इसलिए वह आज की बैठक का बहिष्कार कर बाहर निकल गई हैं। पिछली बैठकों से ही उनके द्वारा आपूर्ति, गैस वितरण, पेट्रोल पंपों की जांच आदि के लिए एक कमिटी बनाने की मांग सदन से की जा रही है। लेकिन, सदन के द्वारा इस पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है। लिहाजा, इस बैठक में भाग लेने का कोई औचित्य नहीं है।


वहीँ, एसडीओ अशोक कुमार मंडल ने बताया कि समिति के सदस्यों की मांगों पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

उक्त बैठक में जिला पार्षद ज्योति देवी, जिला पार्षद अलका झा, जिला पार्षद लक्ष्मी कुमारी, मो. जियाउद्दीन, अपदा खातून, मो. जुबैर, युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कुमार झा मुन्ना, सुजीत कुमार झा, एमओ इंद्रजीत कुमार, एसएफसी के गोदाम प्रबंधक आदि ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।