Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 25 April 2023

जर्जर सड़क मरम्मत हेतु धरना-प्रदर्शन

 न्यूज़ डेस्क :मधुबनी



मधेपुर से तरडीहा जुड़वां बांध तक जाने वाली मुख्य सड़क की जर्जरता को लेकर क्षेत्र के लोगों द्वारा मंगलवार को सिकरिया ईंट भट्ठा के निकट सड़क पर धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों द्वारा क्षेत्रीय विधायक, सांसद और विभागीय अधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी की गई। लोगों का कहना था कि क्षेत्रीय विधायक सह परिवहन मंत्री शीला कुमारी, झंझारपुर सांसद रामप्रीत मंडल, जल संसाधन मंत्री संजय झा के पास बार - बार गुहार लगाने के बाद भी इस सड़क का पुनर्निर्माण नहीं किए जाने पर धरना- प्रदर्शन कर विरोध जताया गया।


प्रदर्शनकारियों ने एक स्वर से कहा कि 15 दिनों के अंदर सड़क का जीर्णोद्धार कार्य शुरू नहीं किया गया तो क्षेत्र के लोगों द्वारा मधेपुर प्रखंड कार्यालय पर आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। यद्यपि इस दौरान प्रशासनिक तत्परता से आवश्यक आवागमन सुचारू रहा। बाथ पंचायत के मुखिया सुभाष झा ने कहा कि सड़क पर बने जानलेवा गड्ढों में आए दिन बाइक और साइकिल सवार गिरकर चोटिल हुआ करते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग जानेवाले छात्र - छात्राओं को झेलनी पड़ती है। सड़क की जर्जरता के कारण छात्राएं स्कूल कॉलेज जाने से कतराती रहती हैं। मुखिया ने कहा कि इतना ही नहीं प्रखंड क्षेत्र के महिसाम, बाथ, तरडीहा, सुंदरविराजितऔर मटरस पंचायत वासियों को प्रखंड मुख्यालय, थाना, अस्पताल, बैंक और मधेपुर बाजार से सीधे जोड़ने वाली यह प्रमुख सड़क मार्ग है। पूर्व मुखिया शरद ठाकुर ने कहा कि सड़क की जर्जरता के कारण सगे संबंधी भी आने से कतराते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि बाथ, तरडीहा जाने के लिए लोगों को कोशी तटबंध से भलुआही होते हुए वैकल्पिक सड़क मार्ग का चयन करना पड़ता है। कार्यक्रम को मुकेश मिश्रा, अनिल झा, शंकर कुमार झा, किशोर झा, बाबू साहेब झा सहित कई लोगों ने संबोधित किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।