Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 10 May 2023

अपने बच्चों की पढ़ाई और रोजगार के नाम पर वोट देना सीखिए : प्रशांत किशोर

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

10:05:2023


प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, बोले - लालू, नीतीश और मोदी ने नाम पर वोट देने से बिहार की स्थिति नहीं सुधरेगी, अपने बच्चों की पढ़ाई और रोजगार के नाम पर वोट देना सीखिए


जन सुराज पदयात्रा के 221वें दिन की शुरुआत वैशाली जिले के महनार प्रखंड अंतर्गत गोरिगांव पंचायत स्थित पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। प्रार्थना के बाद प्रशांत किशोर ने सैकड़ों पदयात्रियों के साथ गोरिगांव पंचायत से पदयात्रा के लिए निकले। पदयात्रा बासुदेवपुर चंदेल, मोहम्मदपुर, सालहा, मोहम्मद उर्फ़ सालहा, जंदाहा नगर पंचायत, चांद सराय होते हुए जंदाहा प्रखंड के महिसौर पंचायत स्थित गंगा सागर क्रिकेट ग्राउंड में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची। इस दौरान प्रशांत किशोर ग्रामीणों की समस्याओं को समझ कर उसका संकलन कर उसके समाधान के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करने की बात कही। दिनभर की पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने 4 आम सभाओं को संबोधित किया और  पंचायतों के 17 गांवों से गुजरते हुए 22.5 किमी की पदयात्रा तय की।


*लालू, नीतीश और मोदी ने नाम पर वोट देने से बिहार की स्थिति नहीं सुधरेगी, अपने बच्चों की पढ़ाई और रोजगार के नाम पर वोट देना सीखिए: प्रशांत किशोर* 




जन सुराज पदयात्रा के दौरान वैशाली में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जिस चीज के लिए वोट देते हैं वह आपको मिलता है। आपने कभी अपने बच्चों के पढ़ाई के नाम पर वोट दिया है? आपने बच्चों के रोजगार के नाम पर वोट नहीं दिया है, आपने अपनी जमीन और फसल के दाम के लिए वोट नहीं दिया है तो ये आपको मिलेगी कैसे? यह आपको कभी नहीं मिल सकता है। जिस बात के लिए आप बटन दबाते हैं वह आपको मिलेगा। आप किसका बटन दबाते हैं ये महत्वपूर्ण नहीं है। आप जब चर्चा करते हैं कि कौन नेता अच्छा है कौन खराब है ये महत्वपूर्ण नहीं है। आपने लालू, मोदी, नीतीश में से किसी को वोट दिया है। नेताओं के नाम पर वोट देने से बिहार की स्थिति नहीं सुधरेगी, जब तक आप अपने बच्चों की पढ़ाई और रोजगार के नाम पर वोट नहीं देंगे तब तक बिहार की स्थिति नहीं सुधर सकती है।


*अगर आप वोट राम मंदिर के नाम पर देंगे, तो बिहार में फैक्ट्री और रोजगार कैसे मिलेगा: प्रशांत किशोर*


जन सुराज पदयात्रा के दौरान वैशाली में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार की जनता कहती है कि बिहार में फैक्ट्री लग जाने से बेरोजगारी कम हो जाएगी अर्थात, बिहार की जनता को भी यह जानकारी है कि अगर बिहार में फैक्ट्री लग जाएगी तो बिहार की स्थिति में सुधार आ सकता है। इसके बाद भी बिहार की जनता फैक्ट्री के लिए कभी वोट नहीं करती है। बिहार की जनता वोट करती है राम मंदिर के नाम पर, हिंदू-मुसलमान के नाम पर, 5 किलो अनाज के नाम पर। आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि जब तक आप गलत विषय पर वोट देते रहेंगे बिहार की जनता का भला कभी नहीं हो सकता है। लोगों को इस बात पर सोच विचार करने की आवश्यकता है। आप अपने और अपने बच्चों के लिए खड़े होइए। आधे से ज्यादा लोगों की जिंदगी गरीबी और बदहाली में गुजर गई लेकिन अब अपने बच्चों के जीवन की स्थिति को बदलने के लिए वोट करें, नहीं तो आपके बच्चों का जीवन भी इसी बदहाली में बीतेगा उनको भी मजदूर ही बनना पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।