Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 17 June 2023

कलाम यूथ लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित होंगे अमरजीत

 *कलाम यूथ लीडरशिप अवॉर्ड से सम्मानित होंगे अमरजीत*


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

17:06:2023


ख्वाब फाउंडेशन की ओर से पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर चाणक्यपुरी, नयी दिल्ली में एक अंतरराष्ट्रीय युवा सम्मेलन हो रहा है। 27 से 29 जुलाई तक होने वाले इस सम्मेलन में भारत के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव सहित 25 देशों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। इस मौके पर समस्तीपुर "द उम्मीद" के संस्थापक अमरजीत कुमार को कलाम यूथ लीडरशिप अवॉर्ड प्रदान किया जायेगा। सामाजिक कार्यों के लिए उन्हें कई बार सम्मानित किया गया है । अमरजीत राष्ट्रीय सेवा योजना और एक्स एनसीसी कैडेट भी हैं 12 बिहार बटालियन एनसीसी,समस्तीपुर के समस्तीपुर कॉलेज से ।



द उम्मीद संस्था को स्थापित कर वह गरीब के बेसहारे, कचरा संग्रहण करने वाले, नशे की लत में जा चुके बच्चे को शिक्षा के मुख्य मार्ग से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं । साथ ही साथ जरूरतमंदों  को रक्त उपलब्ध भी करवाते हैं । सम्मेलन में खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता तथा सामाजिक कार्यों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले युवाओं को सम्मानित किया जाएगा । ज्ञातव्य हो कि एनसीसी की ट्रेनिंग के दौरान इन्होंने जो "एकता और अनुशासन" का पाठ पढ़ा ,उसे अपने जीवन में सही कर दिखलाया । "द उम्मीद" में एनसीसी और एनएसएस के एक्स कैडेट्स गरीबों और बच्चों की मदद कर रहे हैं । बिहार & झारखण्ड एनसीसी निदेशालय के कैडेट्स के लिए यह काफी प्रेरणादायक सिद्ध होगा ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।