Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 4 June 2023

दो मानव तस्कर पुलिस गिरफ्त में

 दो मानव तस्कर पुलिस गिरफ्त में


 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

04:06:2023



मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल हरिने कैम्प के एसएसबी जवानों ने बाल मजदूरी के लिए ले जा रहे पांच नाबालिग युवकों समेत दो तस्कर को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी थाना को सौंप दिया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान स्थानीय थाना क्षेत्र के हरिने गांव निवासी नसीम अंसारी तथा उसका भतीजा इरफान अंसारी के रूप में किया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार, निरीक्षक सुनील दत्त के नेतृत्व में मुख्य आरक्षी आशीष कुमार और आरक्षी अमरेन्द्र कुमार संयुक्त रूप से इंडो-नेपाल बोर्डर स्थित हरिने चेक पोस्ट पर ड्यूटी पर तैनात थे। इसी क्रम में नेपाल से पांच नाबालिग लड़कों को  आते देखकर एसएसबी ने रोककर पूछताछ की । पूछताछ के क्रम में बच्चों के द्वारा संदेहास्पद जवाब मिलने पर सभी को पकड़कर हरिने कैम्प लाया गया। उसके बाद एसएसबी के द्वारा प्राप्त सूचना पर चाइल्डलाइन सब स्टेशन जयनगर से सविता कुमारी, पप्पू पूर्वे एवं हरलाखी थाना की पुलिस हरिने कैम्प पहुंची, जहां गहन पूछताछ के बाद हरिने निवासी आरोपी नसीम अंसारी ने बताया कि हाल फिलहाल में वह असम के तिनसुकिया अंतर्गत दुमदुमा में रहता है। वहां उसका बेकरी है। पांचों नेपाली लड़कों को  उक्त फैक्ट्री में कार्य करने के लिए छह हजार से आठ हजार रुपये प्रति माह वेतन के शर्त पर असम ले जा रहा था। पकड़े गए नसीम अंसारी का भतीजा इरफान अंसारी अपने चाचा को रास्ता दिखाने के लिए साथ-साथ नेपाल गया था। आरोपी के पास से चार एंड्रॉयड मोबाइल फोन, ग्यारह हजार भारतीय रुपये और दो सौ नेपाली रुपया बरामद किया गया है। बहरहाल एसएसबी ने जब्त चारों मोबाइल, रुपये समेत पांचों लड़कों और दोनों आरोपियों को अग्रिम कार्रवाई हेतु पुलिस के हवाले कर दिया है।

इस सम्बन्ध में हरलाखी थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया कि मानव तस्करी की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।