Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 3 June 2023

एनसीसी कैडेटों ने पर्यावरण सुरक्षा का दिया सन्देश

 एनसीसी कैडेटों ने दिया पर्यावरण सुरक्षा का संदेश


रिपोर्ट : उदय कुमार झा

04:06:2023


मधुबनी : जवाहर नवोदय विद्यालय, रांटी में चल रहे थलसेना कैम्प में आगामी 5 जून को होनेवाले विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में बिहार & झारखण्ड एनसीसी निदेशालय के कैडेटों ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण सुरक्षा का सन्देश दिया है । विद्यालय परिसर में कई पौधों को रोपकर एनसीसी की ओर से अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन किया गया है । इस अवसर पर कैम्प कमांडेंट ले.कर्नल प्रभाकरण ने कहा कि हमारे कैडेट्स न केवल अपनी सरहदों की सुरक्षा का प्रशिक्षण लेते हैं, अपितु सामाजिक दायित्व की भावना भी उनके दिलों में रहती है । आज जिस तरह ग्लोबल वार्मिंग का खतरा बढ़ रहा है, उसमें वृक्ष ही हमारे जीवनरक्षा का साधन सिद्ध होते जा रहे हैं । पर्यावरण सुरक्षित होगा, तभी मानव का अस्तित्व भी बचा रहेगा ।



  वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य सतीशचंद्र झा, कैप्टेन मनोज कुमार चौधरी, सूबेदार मेजर के.बी.आले,सूबेदार संजय कुमार, सेकंड अफसर मो.शमशीर, जीसीए सोनम झा सहित सभी कैडेट्स उपस्थित थे । वृक्षारोपण से पहले बीती रात कैम्प कमांडेंट के साथ कैडेटों ने रूट मार्च भी किया ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।