Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 5 June 2023

SSB द्वारा वृहद वृक्षारोपण अभियान 2023 का हुआ आगाज़

 विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर  सशस्त्र सीमा बल द्वारा वृहद वृक्षारोपण अभियान 2023 का हुआ आगाज


महानिरीक्षक पंकज कुमार दाराद द्वारा सीमांत मुख्यालय के नये प्रांगण में पेड़ लगाकर किया गया शुभारम्भ 


बल मुख्यालय द्वारा सीमांत पटना को साल 2023 में कुल 4,02,000 वृक्षारोपण का दिया गया लक्ष्य


पटना : 05 जून, 2023


विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में भारत सरकार के गृह मंत्रालय के निर्देशनुसार सशस्त्र सीमा बल, सीमान्त पटना, 40वीं वाहिनी एवं सीमान्त पटना के अंतर्गत आने वाली समस्त इकाईयों द्वारा आज (05 जून विश्व पर्यावरण दिवस) वृहद वृक्षारोपण अभियान 2023 का आगाज महानिरीक्षक पंकज कुमार दाराद द्वारा सीमांत मुख्यालय के नये प्रांगण में पेड़ लगाकर किया गया। इस अवसर पर सभी कार्मिकों के द्वारा 150 पौधा लगाये गये। बल मुख्यालय द्वारा सीमांत पटना को साल 2023 में कुल 402000 वृक्षारोपण का लक्ष्य दिया गया है। 




इस अवसर पर महानिरीक्षक पंकज कुमार दाराद भा.पु.से. सीमान्त मुख्यालय पटना ने अपने संदेश  में पर्यावरण के महत्व को समझाते हुए लोगों से अपील की कि सभी लोगों को कम से कम एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए, साथ ही अपने जान पहचान के लोगों को भी वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करना चाहिए। इसी क्रम में सीमांत मुख्यालय, पटना के अंतर्गत सभी इकाईयों को निर्देशित  किया गया है कि बृहत पैमाने पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम चलाया जाए। 

   इस अवसर पर के. सी विक्रम, उप-महानिरीक्षक, अभय प्रकाश, उप-महानिरीक्षक (मेडिकल), अशोक सजवाण, कमांडेन्ट, सुवर्णा सजवाण, कमांडेन्ट और अन्य अधिकारीगण तथा कार्मिकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और वृक्षारोपण में अपना सहयोग दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।