Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 10 July 2023

डीएम के एक आदेश ने नरक को स्वर्ग में बदला

 डीएम के एक आदेश ने नरक को स्वर्ग में बदला


रिपोर्ट : उदय कुमार झा

11:07:2023


मधुबनी :  कुछ महीने पहले विनोदानंद कॉलोनी स्थित एक निजी विवाह भवन परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित हुआ था । इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीएम अरविंद कुमार वर्मा थे । साथ ही उस कार्यक्रम में डीडीसी विशालराज एवं सदर एसडीओ अश्विनी कुमार भी पहुँचे थे । कार्यक्रम से वापस होते समय डीएम की नज़र काली मंदिर परिसर स्थित दुर्गा मंदिर के बगल में ध्वस्त हो चुके पार्क पर पड़ी । वास्तव में वह पार्क के नाम पर कूड़े-कचड़े का ढेर, मल मूत्र के दुर्गन्ध से वातावरण को प्रदूषित करनेवाला स्थान बन चुका था । उस तथाकथित पार्क में सूअरों का झुण्ड हमेशा आनंदमय अवस्था में दृष्टिगोचर होता था । 

उक्त कार्यक्रम से वापसी के समय डीएम की गाड़ी वहाँ रुकी । डीएम ने डीडीसी एवं सदर एसडीओ ने उस पार्क के पुनरुद्धार एवं सौंदर्यीकरण के सम्बन्ध में तत्काल बात कर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया । कुछ ही दिनों बाद डीएम के निर्देश का पालन होता ज़मीन पर दिखलाई देना शुरू हुआ । आज उसी का नतीजा है कि उस पार्क के चारों ओर ऊँची चहारदीवारी का निर्माण हो चुका है । बड़ा सा दरवाजा लग चुका है । बच्चों के खेलने के लिए कई इंतज़ाम किये जा रहे हैं । 

जिस तेज़ी से पार्क के पुनरुद्धार का काम चल रहा है, उसे देखकर लगता है कि निकट भविष्य में पार्क पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा और आमजन के साथ ही शहर के बच्चे यहाँ आकर आनन्द का अनुभव कर पाएँगे ।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।