Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 26 July 2023

प्रो.शीतलाम्बर झा ने मेयर को सौंपा दो स्मारपत्र

 न्यूज़ डेस्क : मधुबनी



प्रो शीतलांबर झा महासचिव , मैथिल समाज रहिका, मधुबनी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि आज नगर निगम मधुबनी के नव निर्वाचित मेयर अरूण कुमार राय एवम डिप्टी मेयर6 अमानुल्लाह खान से निगम कार्यालय में मुलाकात कर दो स्मारपत्र सौंपा 

    अपने स्मारपत्र में प्रो झा ने मांग किया है की विश्व विख्यात महाकवि , महान दार्शनिक , मिथिला एवम देश के गौरव कालिदास एवम विद्यापति जी नाम मधुबनी रेलवे स्टेशन में जुड़ना अति आवश्यक है जो हमारे मिथिला के पहचान हैं जो दोनो महामानव मधुबनी जिला के प्रसिद्ध सिद्धपीठ उच्चैठ भगवती स्थान के समीप कालिदास का डीह ,वहीं महाकवि विद्यापति जी का बिस्फी प्रखंड कार्यालय के समीप डीह आज भी अवस्थित है  

उन्होंने अपने स्मारपत्र में आग्रह किया है कि नगर निगम से सर्वसम्मति अभ्यावेदन को अनुमोदन कर आवश्यक कार्रवाई हेतु भारत सरकार को भेजना चाहेंगे।

  वहीं दूसरे स्मारपत्र में उन्होंने मेयर एवम डिप्टी मेयर से आग्रह किया है कि थाना चौक से सदर अस्पताल चौक तक सड़क का नामकरण विद्यापति मार्ग घोषित किया जय क्योंकि पूर्व से ही थानामोड़ पर महाकवि विद्यापति जी का आदमकद प्रतिमा एवम विशाल पार्क मौजूद है ।

प्रो झा ने कहा मेयर एवम डिप्टी मेयर ने आश्वस्त किया कि निश्चित रूप से दोनो विभूति हमारे मिथिला एवम मधुबनी के गौरव हैं, नगर निगम आवश्यक कदम उठाएगी और आवश्यक कारवाई हेतु सरकार को अनुशंसा के साथ भेजेगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।