Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 24 July 2023

माँ अन्नपूर्णा महिला मंच द्वारा निःशुल्क ब्यूटिशियन कोर्स का प्रशिक्षण शिविर

 माँ अन्नपूर्णा महिला मंच के द्वारा शुरू किया गया निःशुल्क ब्यूटीशियन कोर्स का प्रशिक्षण शिविर 



* महिला सशक्तीकरण में क्रांतिकारी भूमिका निभा रही माँ अन्नपूर्णा महिला मंच, जयनगर

* दिया जा रहा निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण

* शुरू हुआ निःशुल्क ब्यूटीशियन कोर्स का प्रशिक्षण




मधुबनी जिले के जयनगर की एकमात्र चर्चित और लोकप्रिय, महिलाओ के उत्थान एवं आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रही स्वयंसेवी संस्था माँ अन्नपूर्णा महिला मंच की ओर से संचालित नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण शिविर के समापन के बाद अब निःशुल्क ब्यूटीशियन कोर्स का प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है।

जयनगर नगर के वार्ड संख्या-2 स्थित माँ अन्नपूर्णा सेवा समिति के कार्यालय परिसर, जो की पटना गद्दी रोड मुहल्ले है, उसमें निःशुल्क शिविर के माध्यम से बीते तीन बैच के सैकड़ो लड़कियों एवं महिलाओं को निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण देने के उपरांत आज से निःशुल्क ब्यूटीशियन कोर्स का प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन नगर पंचायत की उप मुख्य पार्षद माला देवी तिवारी एवं संस्था की अध्यक्ष कामिनी साह एवं प्रशिक्षण देने आई मुस्कान जोशी ने सामूहिक रूप से विधिवत तरीके से दीप प्रजवल्लित कर किया।

इस मौके पर संस्था के तरफ से नगर पंचायत की उप मुख्य पार्षद माला देवी तिवारी को मिथिला परंपरा अनुसार पाग, माला एवं दोपट्टा से किया। साथ ही उनको माँ अन्नपूर्णा का प्रतिक भेंट स्वरुप दिया गया।

इस कार्यक्रम में मौके पर माँ अन्नपूर्णा सेवा समिति के मुख्य संयोजक अमित कुमार राउत ने प्रशिक्षुओं को अभिनन्दन किया और भविष्य की शुभकामनायें दिया।

इस मौके पर नगर पंचायत की उप मुख्य पार्षद माला देवी तिवारी ने बताया कि माँ अन्नपूर्णा महिला मंच, जयनगर का महिला सशक्तीकरण में सिलाई प्रशिक्षण क्रांतिकारी भूमिका निभा रहा है। कम पढ़ी लिखी महिलाओं के लिए तो ये सब वरदान सरीखा है। सिलाई का हुनर सीखते ही घर बैठे इसके जरिए स्वरोजगार मिल जाता है, इसी तरह अब निःशुल्क ब्यूटीशियन कोर्स का प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है, जिससे प्रशिक्षित होकर लड़कियाँ एवं महिलाएं आत्मनिर्भर बनेंगी।

वहीं, संस्था की अध्यक्ष कामिनी साह ने बताया कि माँ अन्नापूर्णा महिला मंच, जयनगर के द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम के जरिए महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़ रहा है।

इस मौके पर तीस पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर नामांकन करवाए लड़कियों एवं महिलाओं ने आज से अपना निःशुल्क प्रशिक्षण पाना शुरू किया।

इस शिविर के शुरू होने से नगर में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।