Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 27 July 2023

पूरे बिहार को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने के लिए धरना देगी माकपा

 31 जुलाई 2023 को अनुमंडलीय अस्पताल जयनगर एवं 09 अगस्त 2023 को मधुबनी सहित पूरे बिहार को सुखा क्षेत्र घोषित करने के सवाल पर मधुबनी समाहरणालय पर किया जाएगा धरना-प्रदर्शन :- माकपा 




भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लोकल कमिटी की बैठक कॉमरेड उपेन्द्र कुमार यादव की अध्यक्षता,पर्यवेक्षक कॉमरेड रामजी यादव एवं शशिभूषण प्रसाद की उपस्थिति में प्रारंभ हुई बैठक में पार्टी सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह ने पार्टी की रिपोर्ट पेश किया जिस पर सभी ने अपनी सहमति प्रदान किया।

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह ने बताया कि दिनांक 28 जुलाई 23 को अनुमंडल स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक है, उससे मुख्य रूप से खाद्यान सम्बंधित विषय पर चर्चा की जाती हैं। पार्टी द्वारा कई बैठक में केन्द्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013, जो कानूनी अधिकार के अनुरूप सस्ते दर पर जो अनाज उपलब्ध कराना चाहिए, उसे बन्द कर देश के नागरिक को गुमराह किया गया हैं। साथ ही मुफ्त खाद्यान बाट कर खाद्य सुरक्षा कानून को समाप्त करने की योजना केन्द्र सरकार बना रही है। साथ ही अनिश्चित कालीन आशा कार्यकर्ताओं का धरना का समर्थन करने, स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग, कमला नहर पटवन विभाग द्वारा किसानों के खेत तक पानी पहुचाने, पर्याप्त मात्रा में नहर में पानी खोलने, नलकूप विभाग के मनमानी को लेकर 31 जुलाई 23 को अनुमंडलीय अस्पताल पर धरना एवं 09 अगस्त 2023 को मधुबनी के अन्दर पूर्व से घोषित मधुबनी जिला सहित पूरे बिहार को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने के सवालों पर जयनगर की भागीदारी सुनिश्चित करने,पार्टी राज्य कोष हर हाल में पूरा करने का प्रस्ताव पारित किया गया।


साथ ही मणिपुर में चल रहे खूनी संघर्ष पर रोक लगाने की मांग केन्द्र सरकार की।

आयोजित बैठक में कॉमरेड,शिव कुमार यादव,कृष्ण देव यादव, सुकेन्द प्रसाद,खेत मजदूर यूनियन के जयनगर के अध्यक्ष उमाशंकर प्रसाद,श्याम प्रसाद गुप्ता,उर्मिला देवी,किसान सभा के अंचल सचिव शत्रुधन साह,कपिल देव यादव,पवन यादव,डीवाईएफआई के संयोजक अतीश कुमार यादव, सुनील कुमार यादव के अलावे अन्य साथी ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।