Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 27 July 2023

जयनगर में मुहर्रम को लेकर अखाड़ों में युवा दिखा रहे करतब

 जयनगर में मुहर्रम पर्व को लेकर अखाड़ों में युवा दिखा रहे करतब, अभ्यास शुरू



मुहर्रम माह की शुरुआत के साथ ही अखाड़ों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने करतब दिखाने का अभ्यास शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां जोर-शोर से ताजिया बनाई जा रही है, तो दूसरी तरफ शाम को शहर के कई मोहल्लों के चौक पर लाठी व अन्य हथियारों से करतब दिखाने व अभ्यास किया जा रहा है। मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड क्षेत्र के बल्डीहा,इस्लामपुर,भेलवा टोल,शहीद चौक,जयनगर बस्ती,यूनियन टोल,बेला सहित आदि गांवों के मुस्लिम समूदायों के लोग अखाड़ा खेल के लिए अभ्यास करना शुरू कर दिया है। अखाड़ा खिलाड़ियों द्वारा रात जगकर खेल का अभ्यास किया जा रहा है।


बता दे जयनगर में हर साल शांतिपूर्वक भाईचारे के साथ अखाड़ा पर खेल दिखाया जाता है। बच्चे, बूढ़े, मर्द व महिलाएं सभी बड़े उत्साह के साथ अखाड़ा खेल का आनंद लेते है।

विदित हो कि भारत देश सहित मधुबनी जिले भर में 29 जुलाई को मुस्लिम समुदाय के द्वारा मुहर्रम का पर्व मनाया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।