Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 6 July 2023

ई नीलामी में एफसीआई गोदामों से गेहूं तथा चावल की बिक्री

 ई-नीलामी में बिहार राज्य के विभिन्न एफसीआई गोदामों से गेहूं तथा चावल की बिक्री


पटना : 06 जुलाई2023

 

भारत सरकार ने भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के माध्यम से गेहूं व चावल की बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए सेंट्रल पूल स्टॉक से आटा मिलों, निजी व्यापारियों, थोक खरीदारों, गेहूं उत्पादों के निर्माताओं को ई-नीलामी के माध्यम से पूरे देश में गेहूं एवं चावल की तय शुदा मात्रा को खुले बाजार में बिक्री करने के लिए फैसला किया है ।


इसके मद्देनज़र बुधवार (5जुलाई) को होने वाले ई-नीलामी में बिहार राज्य के विभिन्न एफसीआई गोदामों से 32,500 एमटी गेहूं कुल 31 केंद्रों से तथा 30,000 एमटी चावल 14 केन्द्रों से बिक्री के लिए निविदा आमंत्रित किया गया है ।


भारतीय खाद्य निगम, खुली बिक्री योजना के माध्यम से समय पर पूर्व निर्धारित कीमतों पर उपलब्ध स्टॉक से गेहूं व चावल की बिक्री करता है ताकि बाजार में गेहूं व चावल की आपूर्ति में वृद्धि हो सके एवं कीमतों पर नियंत्रण रखा जा सके ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।