Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 30 July 2023

मकिया में NIA द्वारा छापेमारी

 एनआईए की दस सदस्यीय टीम ने की छापेमारी, हिरासत में लेकर घंटो की पूछताछ 



मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के पश्चिमी भू-भाग की बिशनपुर पंचायत के मकिया गांव के मो. एहतेशाम के घर पर रविवार को एनआईए की करीब दस सदस्यीय टीम ने पहुंचकर आधा घंटा तक छापामारी की। छापामारी के बाद एनआईए की टीम मो. एहतेशाम के पिता मो. उजैर अहमद एवं उसकी बहन मैबिस व आलिया को अपने साथ बेनीपट्टी थाना लेकर आई और उन लोगों से थाने में करीब चार घंटों तक गहन पूछताछ की। एनआईए की टीम के द्वारा मो. एहतेशाम के पिता व दोनों बहनों को थाने के कमरों में अलग-अलग रखकर पूछताछ की गई। मो. एहतेशाम के पिता एवं दोनों बहनों के पास रहे अलग-अलग मोबाइलों को भी एनआईए की टीम ने जब्त कर थाना में खंगाला। जाते वक्त एनआईए की टीम एक मोबाइल को अपने साथ जब्ती सूची बनाकर लेती गई। सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान एनआईए की टीम ने मो. एहतेशाम व उसकी बहन के बीच मोबाइल से सोशल साईट्सों पर हुई चेटिंग व बातचीत की भी गहन जांच की। एहतेशाम के पिता मो. उजैर अहमद अपने गांव मकिया स्थित मकतब स्कूल में शिक्षक हैं। वहीं बहन मैबिस जहां मकिया गांव स्थित एक मदरसा में पढ़ाई करती हैं। वहीं आलिया मकिया गांव में ही स्थित एक मदरसा में बच्चों को पढ़ाती हैं। मो. एहतेशाम ने मध्यप्रदेश के भोपाल से पहले बी-टेक की पढ़ाई की। उसके बाद गुजरात के किसी कंपनी में नौकरी शुरू की। एहतेशाम कुल दो भाई व छह बहन है। दूसरा भाई उससे छोटा है, जो करीब 10 साल का है। जबकि एहतेशाम का उम्र करीब 26 वर्ष है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मो. एहतेशाम को रविवार की सुबह को दिल्ली एयरपोर्ट पर एनआईए के द्वारा गिरफ्तार किया गया। मो. एहतेशाम दिल्ली एयरपोर्ट से प्लेन से ओमान जाने की फिराक में था। इससे पूर्व एनआईए ने उसे दिल्ली एयरपोर्ट से अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद


एनआईए के करीब दस सदस्यीय टीम दो चार चक्के वाले वाहन से बेनीपट्टी थाना पहुंची और फिर स्थानीय पुलिस के साथ मकिया स्थित मो. एहतेशाम के घर पर जाकर छापामारी की। तत्पश्चात एनआईए की टीम मो. एहतेशाम के पिता एवं दो बहनों को अपने साथ थाना लाकर चार घंटों तक गहन पूछताछ की। बाद में जाते वक्त एनआईए की टीम ने मो. एहतेशाम के पिता व दोनों बहनों को पीआर बांड बनाकर थाना से छोड़ दिया। इसके बाद उसके पिता व दोनों बहन ग्रामीण लोगों के साथ एक चार चक्के वाली गाड़ी से मकिया गांव स्थित अपने घर चले गए। दिल्ली एयरपोर्ट से ओमान जाने के क्रम में मो. एहतेशाम को एनआईए की टीम ने आखिर किस आरोप में गिरफ्तार किया है, इस बात की जानकारी न तो एनआईए की टीम से मिली और न ही स्थानीय थाना पुलिस से। लेकिन, चर्चा है कि पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) से जुड़ाव रहने के कारण मो. एहतेशाम को दिल्ली एयरपोर्ट से ओमान जाने के क्रम में एनआईए ने गिरफ्तार किया है। इधर, दिल्ली में गिरफ्तार एहतेशाम के पिता ने इस संबंध में उन्हें व उनके परिवारवालों को कोई भी जानकारी नहीं रहने की बात कही है। बता दें कि इससे करीब एक साल पूर्व मकिया गांव के ही पीएफआई से जुड़े मो. तौसीफ की खोज में उसके घर पर घंटों छापामारी कर उसके परिजनों से गहन पूछताछ कर चुकी है। हालांकि, मो. तौसीफ अब तक एनआईए की गिरफ्त से बाहर है। वहीं इससे पूर्व मो. तौसीफ को पटना पुलिस देश विरोधी नारेबाजी करने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में बाद में उसे कोर्ट ने जमानत पर जेल से रिहा कर दिया था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।