Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 30 August 2023

 एसडीओ ने बेलही पश्चिमी पंचायत में बुधवारी जांच के क्रम में विभिन्न सरकारी योजनाओं का किया निरीक्षण : दिए जरुरी निर्देश


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मधुबनी जिले के जयनगर में अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बुधवारी जांच के दौरान बुधवार को जयनगर प्रखंड के बेलही पश्चिमी पंचायत में सरकारी योजनाओं की जांच करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए।

एसडीओ ने वार्ड नंबर 7 एवं 8 वार्डों में सरकार द्वारा चलाए जा रहे महत्वाकांक्षी योजनाओं का जायजा लिया एवं स्थानीय लोगों से विकास कार्यों की गति से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने पंचायत में मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल जल,आंगनबाड़ी केंद्र,पीडीएस,तालाब एवं स्कूल का जायजा लिया एवं सभी बिन्दुओं को बारीकी से जानकारी लेने के बाद लाभुकों को उनका लाभ दिए जाने की बात कही। सेविका को बच्चों एवं महिला लाभुकों को सरकारी लाभ ससमय देने का आदेश दिया।


एसडीओ ने बेतौन्हा के राजकीय उत्क्रमित विद्यालय,राजकीय प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। साथ ही विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति पंजी एवं शिक्षक की उपस्थिति पंजी की जांच की। वहीं मेनू के हिसाब से चल रहे भोजन की जांच की। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर सभी शिक्षकों को दिशा निर्देश दिया। नामांकित छात्रों की तुलना में उपस्थित छात्रों की संख्या, मध्याह्न भोजन एवं विद्यालय में बिजली, शौचालय, पेयजल उपलब्धता एवं शैक्षणिक गतिविधि की जांच की गई, साथ ही साफ-सफाई को लेकर विद्यालय के प्रधानाचार्य को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

इस मौके पर बेलही पश्चिमी पंचायत के मुखिया अवध बिहारी यादव उर्फ राम दास हजरा सहित अन्य कई लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।