Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 23 August 2023

ग्राम पंचायत के अधिकार में कटौती के विरुद्ध राज्यव्यापी हड़ताल के विमर्श पर बैठक

 ग्राम पंचायत के अधिकार में हो रही कटौती के खिलाफ राज्यव्यापी हड़ताल और धरना पर विचार विमर्श के लिए हुआ बैठक


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मुखिया महासंघ, मधुबनी के जिला कार्यालय में मधुबनी जिलाध्यक्ष रुपम कुमारी की अध्यक्षता में जिला कार्यकारिणी में ग्राम पंचायत के अधिकार में हो रही कटौती के खिलाफ राज्यव्यापी हड़ताल और धरना पर विचार विमर्श के लिए बैठक किया गया।

इस अवध किशोर झा, कपिलेश्वर यादव,जितेंन्द्र सिंह, मनोज कुमार साह, सरोज देवी,नूतन झा, सुनील कुमार,शत्रुघ्न प्रसाद यादव, लक्ष्मी पासवान, सरोज देवी, राजेश कुमार, जीवछ कुमार साहु, प्रमिला देवी,रंजू देवी, पैक्स चेयरमैन सह मुखिया रमण कुमार सिंह द्वारा उपस्थित होकर दिनांक 29 अगस्त 2023 को जिला मुख्यालय में धरना में उपस्थित होने का निर्णय लिया गया।


बिहार प्रदेश मुखिया महासंघ पटना  और मधुबनी जिला के मुखिया महासंघ मधुबनी के द्वारा राज्यव्यापी हड़ताल दिनांक 16 अगस्त 2023 से 31 अगस्त 2023 तक सभी बैठक, कार्य का बहिष्कार महात्मा गांधी के शांति पूर्ण,असहयोग,बहिष्कार  आंदोलन के सिध्दांतों पर ग्राम पंचायतों के अधिकार में हो रहे दिन प्रतिदिन कटौती और महात्मा गांधी के ग्राम पंचायत के सपनों के विपरीत कार्य के कारण ग्राम पंचायत के अधिकार में कटौती के कारण बंद पड़े कबीर अंत्येष्टि योजना, सभी प्रकार के सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, पंचायत में जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनने की व्यवस्था, मनरेगा के मजदूरों के हित में कार्य, मनरेगा मजदूरों बढ़ाया जाए और समय पर भुगतान की व्यवस्था, प्रधानमंत्री मंत्री आवास योजना इंदिरा गांधी आवास योजना में न‌ए पात्र को जोड़ने की व्यवस्था, गरीब वंचित को अविलम्ब राशन कार्ड प्रदान करने के साथ 73वें संशोधन 29 अधिकारों को पूर्ण रूपेण ग्राम पंचायत को सौंपने ,ग्राम सभा के चयनित योजनाओं की प्राथमिकता, ग्राम सभा की रक्षा के लिए पारित निर्णयों के अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने सहित कुल 20 मांगों के लिए प्रखंड कार्यालय में मुखिया महासंघ के द्वारा दिनांक 29 अगस्त 2023 को शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।