Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 21 September 2023

उज़्बेकिस्तान की महिला जटही बॉर्डर पर गिरफ्तार

 28 वर्षीय विदेशी महिला को एसएसबी ने भारत-नेपाल बॉर्डर से किया गिरफ्तार, पिपरौन-जटही बॉर्डर पर सीमा प्रवेश कर रही थी महिला, पुलिस कर रही है पूछताछ



न्यूज़ डेस्क : मधुबनी




मधुबनी जिले के हरलाखी थाना क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पिपरौन कैम्प के एसएसबी जवानों ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर बुधवार शाम करीब 6 बजे एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार 28 वर्षीय महिला की पहचान उज्बेकिस्तान के मुखब्बत मुरोडोवा के रूप में बताया किया गया है। 




पिपरौन जटही बॉर्डर पर सीमा पार कर रही थी विदेशी महिला :


प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत-नेपाल सीमा पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) के जवान पिपरौन-जटही कस्टम चेक पोस्ट पर रोज की भांति बुधवार शाम को ड्यूटी कर थे, जिसमें मुख्य आरक्षी अमर सिंह तथा एसएसबी के अन्य पांच जवानों की टुकड़ी थी। शाम को करीब 6 बजे बॉर्डर पर लोगो के आने जाने के क्रम में वह विदेशी महिला भारत से नेपाल की ओर जाते दिखाई दी। चूंकि वह महिला देखने से भारतीय नहीं लग रही थी, जिससे एसएसबी ने शक के आधार पर उक्त महिला को रोककर पूछताछ की और बाद में हिरासत में ले लिया। 28 वर्षीय विदेशी महिला की पहचान उज्बेकिस्तान के मुखब्बत मुरोडोवा पुत्री बेगमामत कीजी के रूप हुई।





महिला के पास दो एक ही नाम के लेकिन अलग-अलग वैधता के दो पासपोर्ट भी बरामद :



एसएसबी द्वारा पूछताछ के क्रम में महिला ने अपने मोबाइल में पासपोर्ट दिखाया, लेकिन इसी क्रम में एसएसबी ने उसके मोबाइल में एक अन्य पासपोर्ट भी देख लिया। दरअसल दोनों पासपोर्ट एक ही नाम का था लेकिन पासपोर्ट नंबर व वैधता अलग-अलग था। वहीं उक्त महिला ने अपना वीजा दिखाने से भी मना कर दिया। 48वीं वाहिनी जयनगर के कमांडेंट ने बताया कि दो अलग-अलग संदिग्ध पासपोर्ट मिलने एवं वीजा नहीं दिखाने को लेकर उक्त विदेशी महिला को अग्रिम कार्रवाई हेतु

 हरलाखी थाना पुलिस को बुधवार रात को सुपुर्द कर दिया। विदेशी महिला के पास से दो एटीएम कार्ड, एक आईफोन 13 प्रो मैक्स, कपड़े और अन्य चीजे बरामद की गई।

इस संबध में स्थानीय थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया गिरफ्तार विदेशी महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।