Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 5 September 2023

दूरसंचार क्षेत्र के उपभोक्ताओं से विचार-विनिमय और सेवा में सुधार हमारा लक्ष्य : डॉ. शिखा माथुर

 मोबाइल धारकों से जानकारी लेकर सेवा में सुधार हमारा लक्ष्य : डॉ. शिखा माथुर



रिपोर्ट : उदय कुमार झा

05:09:2023


मधुबनी : भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा "कंज्यूमर आउटरीच प्रोग्राम" के तहत मंगलवार को दूरसंचार के पूर्वी क्षेत्र के वरिष्ठ पदाधिकारीगण मधुबनी पहुँचे । फोन और मोबाइल धारकों की संख्या दिनानुदिन बढ़ती जा रही है । केन्द्र सरकार द्वारा


भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण का गठन उपभोक्ताओं की समस्याओं को हल करने एवं उनके हितों की रक्षा करने के उद्देश्य से किया गया था । आज मोबाइल की संख्या बढ़ने के साथ ही लोग डाटा का उपयोग धड़ल्ले से कर रहे हैं । इस परिस्थिति में कई बार उपभोक्ताओं को समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है । ट्राई का काम है समाज के अंतिम छोड़ पर मौजूद उपभोक्ताओं तक पहुंचना और उनके विचार जानकर जरूरी कदम उठाना - ये बातें इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कोलकाता से आई डॉ. शिखा माथुर ने दूरसंचार उपभोक्ताओं से कही । बिहार परिक्षेत्र के दूरसंचार प्रमुख आनन्द के.मिश्रा ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आज मोबाइल एवं इंटरनेट का प्रयोग जिस प्रकार बढ़ा है, उसमें सावधानी रखना अति आवश्यक है । अगर कोई उपभोक्ता थोड़ी सी भी असावधानी रखेंगे तो उन्हें आर्थिक रूप से कभी भी हानि पहुँचाया जा सकता है, क्योंकि आजकल साइबर फ्रॉड का मामला बहुत बढ़ गया है । कार्यक्रम का सफल संचालन एवं विषय-प्रवेश श्री निलय दत्ता, सीनियर रिसर्च अफसर, ट्राई ने किया । कार्यक्रम को श्री अशीम दत्ता (जॉइंट एडवाइजर, ट्राई), श्री राजीव कुमार (सीसीए, डॉट, बिहार), श्री बी.एम.पटेल (आईटीएस, बिहार दूरसंचार परिक्षेत्र), डॉ. एस. के.सामंता (आईटीएस, एडवाइजर, ट्राई) एवं मधुबनी दूरसंचार ज़िला के टीडीएम सुमन कुमार झा ने भी सम्बोधित किया । श्री बी.एम.पटेल ने मोबाइल टावर से इंसानी जीवन पर खतरा नहीं होने के बारे में विस्तार से समझाया । टीडीएम सुमन कुमार झा ने आगत अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापन करते हुए मिथिला की गौरवशाली परम्परा से रूबरू करवाया । इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में मधुबनी की संस्था 'युवा कृति संगम' की महती भूमिका रही ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।