Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 26 September 2023

ऑपेरशन मुस्कान लोगों के चेहरे पर ला रही मुस्कान

 'ऑपेरशन मुस्कान' के तहत पुलिस ने लौटाए 106 खोये मोबाइल


रिपोर्ट : उदय कुमार झा

26:09:2023


मधुबनी : डीजीपी के निर्देश पर पूरे बिहार में अभी 'ऑपेरशन मुस्कान' चलाया जा रहा है । एसपी सुशील कुमार के नेतृत्त्व में मधुबनी पुलिस भी पूरी तन्मयता से इस ऑपेरशन को सफल बना रही है ।



इसी क्रम में पिछले अगस्त महीने में नगर थाना में एक कार्यक्रम आयोजित कर एसपी सुशील कुमार ने मोबाइल धारकों के खोए हुए 75 मोबाइल, जो लगभग 17 लाख मूल्य के थे, मूल धारकों को हस्तगत कराया । उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने 26 सितम्बर को फिर 106 खोए हुए मोबाइल उनके मूल धारकों को सौंपा जो लगभग 20 लाख रुपये मूल्य के थे । इससे मोबाइल धारकों के चेहरे पर वास्तव में मुस्कान छा गई थी । बिस्फी की मनीषा कुमारी तो मोबाइल पाने की आशा छोड़ चुकी थी, किंतु पुलिस द्वारा मोबाइल मिलने की सूचना मिलने पर खुशी से फूली नहीं समा रही थी । इसी प्रकार पैटघाट के उदय नाथ मिश्र ने कहा कि आज के ज़माने में खोया हुआ मोबाइल मिलना असंभव सा लगता है, जिसे मधुबनी पुलिस ने सम्भव कर दिखाया । इसी वर्ष पहली जनवरी को मोबाइल खो चुके राजनगर के एसएसबी कॉन्स्टेबल पंकज कुमार ने कहा कि मैं तो मोबाइल मिलने की आशा ही छोड़ चुका था, किन्तु मधुबनी पुलिस ने बहुत मेहनत कर मोबाइल को खोज निकाला । यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है ।

वास्तव में, पुलिस द्वारा चलाये जा रहे "ऑपेरशन मुस्कान" से लोगों के चेहरों पर खुशी की झलक साफ दिख रही थी । आशा की जा सकती है कि मधुबनी पुलिस की ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी । 

इस अवसर पर सदर एसडीपीओ राजीव कुमार, नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राजा, इंस्पेक्टर अजीत प्रसाद सिंह, हरिओम शरण, विकास सिंह सहित कई पुलिसकर्मी अपना निरन्तर सहयोग इस कार्यक्रम को सफल बनाने में दे रहे थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।