Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 25 September 2023

ANM स्कूल में सॉफ्ट स्किल प्रशिक्षण आयोजित

 एएनएम स्कूल, मधुबनी में आयोजित सॉफ्ट स्किल प्रशिक्षण


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


एएनएम स्कूल, सदर अस्पताल, मधुबनी में सोमवार को एक सॉफ्ट स्किल प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस आयोजन का आगाज़ प्रिंसिपल पूनम महतो द्वारा सुबह 10:00 बजे किया गया।



प्रशिक्षण पिरामल फाउंडेशन के गांधी फेलोज़ ऋतिका सिंह और मुदित पाठक द्वारा दिया गया। आयोजन एक 'लीड यंग' वीडियो के साथ शुरू हुआ, जिसे छात्राओं को नेतृत्व और टीम काम की बारीकी समझने के लिए दिखाया गया।


मुख्य रूप से टीम काम, संचार, संघर्ष प्रबंधन, निर्णय लेने की कौशल, सहानुभूति, सहानुभूति, और अन्य नेतृत्व के गुणों पर चर्चा की गई। दो गतिविधियों का आयोजन किया गया था, जिसमें संचार, टीम काम और नेतृत्व के गुण प्रैक्टिकल रूप से दिखाए गए।


छात्राओं ने अपनी मूल्यवान प्रतिक्रियाएँ दी, जिनमें उन्होंने सत्र के संबंध में अपने भावनाओं को साझा किया और सत्र में उत्सुकता से भाग लिया। पहली गतिविधि संचार और इसके महत्व के बारे में थी, जिसमें छात्राओं को संचार में आने वाली बाधाओं के बारे में प्रैक्टिकल रूप से बताया गया और यह कैसे लोगों के काम को हानि पहुंचा सकता है।


दूसरी गतिविधि टीम काम के बारे में थी, जिसमें 8 छात्रों के ग्रुप बनाए गए और उन्हें एक सेट की गतिविधि का प्रदर्शन करने के लिए कहा गया, जिससे उन्होंने टीम बॉन्डिंग और समूह में काम करने के महत्व को समझा।


छात्राओं से यह भी पूछा गया कि वे अपने आप को किसी नेता के 5 गुणों की तरह प्रतिस्थापित करने वाले गुणों का आत्मनिरीक्षण करें। इस आयोजन में लगभग 50 से ज्यादा छात्राओं ने उत्साह से भाग लिया ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।