Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 12 September 2023

माकपा की टीम पहुँची भेलवा टोला गोलीकांड के मृतक के घर

 माकपा की नौ सदस्यीय टीम पहुंची भेलवा टोला गोली काण्ड के मृतक के घर : प्रशासन से जल्द कार्रवाई की मांग 



नौ दिन बीत जाने के बाद भी अपराधी की गिरफ्तारी न होना पुलिस प्रशासन के लिए ठीक नहीं :- कॉमरेड दिलीप झा


मृतक के परिजनों को अब तक कोई सरकारी सहायता नहीं मिला जो काफी निंदा की बात :- पूर्व जिला सचिव कॉमरेड रामजी यादव



जयनगर शहर एवं आसपास के इलाके में जब भी इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया उस समय बिजली गुम रहना जांच का विषय :- जयनगर पार्टी सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह


15 सितम्बर 2023 तक अपराधी की गिरफ्तारी नहीं होती हैं, तो पार्टी 16 सितम्बर 2023 को जयनगर डीएसपी का पुतला फूंक पूरे जिले में आंदोलन की करेगी घोषणा :- पार्टी जिला सचिव मनोज कुमार यादव



विधवा एवं तीन बच्चे के लालन पालन के लिए दस हजार प्रति महीने देने की व्यवस्था करें सरकार :- रामजी यादव


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मधुबनी जिले के जयनगर शहर के भेलवा टोल में  गोलीकाण्ड का शिकार हुए मृतक मो. नजाम के घर माकपा की नौ सदस्यीय टीम कल देर शाम पहुंची। मृतक के परिजनों से मिलकर उनको सांत्वना दिया, साथ ही प्रशासन से जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ने एवं कार्रवाई की भी मांग की।


विदित हो कि अज्ञात हमलावरों ने मोबाईल फोन कर बांध पर बुलाकर दिनांक 02 सितम्बर 2023 को एक नौजवान मो. नजाम को पेट में गोली मार गंभीर रूप से घायल किया, जिसे ग्रामीणों द्वारा इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल जयनगर में भर्ती कराया गया  जहां से डीएमसीएच रेफर किया गया। किंतु उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

यह घटना मधुबनी जिले के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जयनगर आवास से चंद दूरी पर जयनगर थानाक्षेत्र के भेलवा टोला वार्ड नं-17 बेलही दक्षिणी पंचायत, बांध के समीप शनिवार की रात्रि करीब 8:15 रात्रि की है। गजब की बात यह है कि जब भी जयनगर के अन्दर इस प्रकार की घटना घटती है, तो जयनगर के अन्दर बिजली गुम रहती है, जो जांच का विषय हैं। हालांकि अस्पताल से रेफर होने के बाद पुलिस हरकत में आई और दिनांक 03 सितम्बर 2023 को सुबह से प्रशासन द्वारा जांच शुरू कर दिया गया।

इस बाबत सीपीएम लोकल कमिटी जयनगर के सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह,खेत मजदूर यूनियन के जिला मंत्री कॉमरेड शशिभूषण प्रसाद एवं खेत मजदूर यूनियन के प्रखंड अध्यक्ष कॉमरेड उमाशंकर प्रसाद ने घटना स्थल पर पहुँच घटना की जानकारी प्राप्त कर प्रशासन से त्वरित कार्रवाई के लिए प्रेसवार्ता के माध्यम से अपील की पर घटना के नौ दिन बीतने के बाद भी प्रशासन द्वारा उक्त काण्ड का उद्भेदन नहीं किया गया।

उक्त घटना को भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) जिला कमिटी, मधुबनी ने गम्भीरता से लेते हुए पार्टी जिला सचिव कॉमरेड मनोज कुमार यादव, पूर्व जिला सचिव कॉमरेड रामजी यादव,जिला सचिव मंडल सदस्य कॉमरेड दिलीप कुमार झा, शशिभूषण प्रसाद, जिला कमिटी सदस्य सह जयनगर पार्टी सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह, बरही ब्रांच सचिव कॉमरेड शिव कुमार यादव,खैरामाट "ग" ब्रांच सचिव सुकेन्द्र प्रसाद , पिटवा टोल ब्रांच सचिव कॉमरेड अतीश कुमार यादव एवं एआईएलयू, जयनगर के संयोजक अधिवक्ता मुकेश कुमार के नेतृत्व में नौ सदस्यीय टीम ने देर शाम को मृतक के आश्रित परिवार एवं पिता मोहम्मद गुलाब से उसके आवास पर मुलाकात किया मृतक के पिता मोहम्मद गुलाब ने बताया कि हम सभी लोग रोज की तरह नमाज अदाकर घर आये मेरा पुत्र खाना खाकर घर में ही था कि उसके मोबाइल पर 8:10बजे रात में फोन आया कि बाहर बांध पर आओ बच्चे को गोद से मेरे गोद में दे दिया और बाहर निकल गया। कुछ ही देर बाद हल्ला हुआ कि नजाम को गोली मार दिया। यह सुन मैं खुद बेहोश हो गया। लोगों द्वारा उसे अस्पताल पहुचाया गया तथा मुझे भी अस्पताल लेकर गया । वहाँ से मेरे बेटे को रेफर कर दिया।

पता नहीं आज क्यों मुझे डीएसपी बुलाए थे, जब मैंने उन से जाकर मुलाकात किया, तो बताए कि अभी समय लगेगा हम जांच कर रहे हैं।

वहीं, पार्टी जिला सचिव कॉमरेड मनोज कुमार यादव ने बताया कि पुलिस की मंशा साफ होती तो दोषी अब तक सलाखों के अन्दर होता, पर ऐसा नहीं हुआ, जो काफी निंदा की बात है। 15 सितम्बर 2023 तक दोषी अगर गिरफ्तार नहीं किया गया, तो 16 सितम्बर 2023 को मधुबनी के अन्दर निकम्मे प्रशसनिक व्यवस्था के खिलाफ जयनगर डीएसपी का पुतला फूंक कर पूरे जिले में आंदोलन तेज करने की घोषणा की जाएगी एवं इसकी सारी जवाबदेही जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार की होगी। साथ ही जिला प्रशासन से मांग किया है कि मृतक के तीन छोटे छोटे बच्चे हैं, जिसमें एक पुत्री तथा दो पुत्र है। उनके पढ़ाई लिखाई की व्यवस्था सरकारी खर्च पर कराने, विधवा को बच्चे के लालन पालन करने के लिए प्रति माह दस हजार रुपये देने एवं मृतक के आश्रित को सरकार द्वारा आपदा कोष से दस लाख रुपये मुआवजा देने की मांग जिला प्रशासन एवं सरकार से की। साथ ही बताया कि जब से जयनगर में यह डीएसपी आए है, तब से लगातार शहर एवं आसपास के इलाके में घटनाये में आये दिन इजाफा हुआ है, जिस से साफ जाहिर है कि इस डीएसपी के रहते जयनगर अनुमंडल के लोग सुरक्षित नहीं हो सकते। ऐसे डीएसपी को तत्काल डीएसपी पद से हटा दिया जाना आम जनता के हित में होगा। हमारी पार्टी मृतक के परिजनों के साथ चट्टानी एकता के साथ खड़ी है। मृतक के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि परिवार के सदस्य को न्याय दिलाने तक हमारी पार्टी संघर्ष करेगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।