Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 12 September 2023

SSB की कार्रवाई में तस्करी के सामान के साथ नेपाली नागरिक धराया

 एसएसबी की कार्रवाई में तस्करी के सामान लदे मोटरसाइकिल के साथ तस्कर धराया : नेपाली रूपये भी बरामद 


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी


मधुबनी जिले के जयनगर अनुमंडल मुख्यालय में अवस्थित 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत बाह्य सीमा चौकी,


जानकीनगर के जिम्मेवारी के इलाके में  सशस्त्र सीमा बल के जवानों को एक बड़ी सफलता मिली है। रात्रि नाका के दौरान निरीक्षक/सामान्य भगवान सहाय मीना, समवाय प्रभारी जानकीनगर एवं अन्य जवानों द्वारा की गयी कार्रवाई में भारत-नेपाल सीमा स्तंभ संख्या-277/46 से करीब तीन सौ मीटर अंदर भारतीय क्षेत्र में अवैध रुप से भारत लाए जा रहे भारी मात्रा में तंबाकू युक्त गुटखा खैनी एवं मोटरसाइकिल के साथ चालीस हजार नेपाली मुद्रा ज़ब्त की गई। साथ ही नेपाली नागरिक सुनील प्रसाद सेंचुरी कुमार,उम्र-42 साल(लगभग), पिता-पदम बहादुर विश्वकर्मा,घर-धनुषा(नेपाल) को गिरफ्तार किया गया। 

जब्त किए गए सामान और गिरफ्तार व्यक्ति को सीमा शुल्क कार्यालय, जयनगर को अग्रिम कार्रवाई हेतु सुपुर्द कर दिया गया है।

इस बाबत गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, 48वीं वाहिनी जयनगर ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल के जवानों द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है और अभियानों के दौरान कामयाबी भी मिल रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार के अभियान चलाये जाएंगे और सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।