Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 2 October 2023

"जल संकट और समाधान"पर कार्यशाला आयोजित

 "जल संकट और समाधान" पर कार्यशाला आयोजित


रिपोर्ट : उदय कुमार झा


मधुबनी : सोमवार को वरिष्ठ नागरिक मंच,मधुबनी के तत्त्वावधान में रीजनल सेकेंडरी स्कूल, जीवछ चौक, मधुबनी के सभागार में "जल संकट और समाधान" विषय पर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ नागरिक मंच, मधुबनी शाखा के अध्यक्ष श्री ज्योति रमण झा 'बाबा' ने की । इस कार्यशाला का उद्घाटन डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने विषय विशेषज्ञ पंकज कुमार मालवीय,




आर.एस. पांडेय, ज्योति रमण झा, डिप्टी मेयर अमानुल्लाह खान, प्रिंसिपल मनोज कुमार झा एवं नगर आयुक्त अनिल कुमार चौधरी के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया । 

डीएम श्री वर्मा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रकृति ने हमारे साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया है, अपितु हमारे अपने कर्मों से जल संकट का सामना हम सबको करना पड़ रहा है । इसका समाधान भी हम सबको मिलकर निकालना होगा । सरकारी और निजी जलाशयों का संरक्षण करना होगा और इसके लिए समाज के हर वर्ग को एक साथ सोचना होगा । विषय विशेषज्ञ के रूप में पटना से आए अतिथि श्री पंकज कुमार मालवीय का कहना था कि जल संकट का समाधान वातानुकूलित कमरों में बैठकर नहीं किया जा सकता । इसका समाधान गाँव-गाँव में जाकर समाज के हरेक वर्ग के लोगों को इस समस्या के प्रति जागरूक कर निकाला जा सकता है । 

इस कार्यशाला में विषय प्रवेश सुभेष चन्द्र झा ने करवाया, स्वागत भाषण आर.एस. पांडेय ने दिया और धन्यवाद ज्ञापन सुखदेव राउत ने किया ।

  इस कार्यशाला में रीजनल सेकेंडरी स्कूल के सैकड़ों छात्र-छात्राओं के साथ ही सुरेश चंद्र चौधरी, राम सुदिष्ट यादव, अधिवक्ता ऋषिदेव सिंह, सुभाष चन्द्र झा 'सिनेही', प्रीतम कुमार निषाद, अधिवक्ता कन्हैयाजी झा, प्रिंसिपल मनोज कुमार झा, डॉ. आशुतोष सिन्हा, सखी-बहिनपा मैथिलानी ग्रुप की मधुबनी की एडमिन श्रीमती छाया मिश्र, वंदना झा, मंजू झा, रीना सर्राफ, कविता झा (वार्ड पार्षद-07) सहित कई लोग उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।