Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 2 October 2023

"एकता और अनुशासन" हमेशा बनाए रखें कैडेट्स : कैम्प कमान्डेंट कर्नल जोशी

 "एकता और अनुशासन" को हमेशा याद रखें कैडेट्स : कैम्प कमांडेंट कर्नल जोशी


रिपोर्ट : उदय कुमार झा

उच्चैठ(मधुबनी) : 02:10:2023







34 बिहार बटालियन एनसीसी, मधुबनी के तत्त्वावधान में केवीएस कॉलेज, उच्चैठ में 1 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है । आज सुबह कोर ऑफ आर्टिलरी के अफसर और 34 बिहार बटालियन एनसीसी के कमांडिंग अफसर कर्नल प्रवीण चन्द्र जोशी ने कैम्प कमान्डेंट के रूप में ओपनिंग एड्रेस किया । अपने सम्बोधन में उन्होंने कैम्प में आए सभी अफसर एवं कैडेटों का स्वागत करते हुए कैम्प की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला । साथ ही, कैम्प में होनेवाले विभिन्न प्रकार के सैन्य प्रशिक्षण के बारे में भी उन्होंने कैडेटों को समझाया । कर्नल जोशी ने वर्त्तमान सन्दर्भ में "एकता और अनुशासन" के महत्त्व को रेखांकित करते हुए कैडेटों को एकसूत्र में बंधे रहने की सलाह दी । उन्होंने कहा कि इस कैम्प में ड्रिल, शस्त्र, मैप रीडिंग, नाईट रूट मार्च, टेंट पिचिंग आदि के बारे में बताया जाएगा । इस अवसर पर बटालियन के प्रशासी पदाधिकारी ले.कर्नल प्रभाकरण के.पी.कैप्टेन आर.के.ठाकुर, सूबेदार मेजर के.बी.आले, सू.संजय कुमार,सू.वीरेंद्र गुरुंग, ना.सू.कमल गुरुंग, सू.गंगा गुरुंग सहित 20 पीआई स्टाफ, 5 एएनओ एवं 505 कैडेट्स उपस्थित थे ।

    

कैम्प कमांडेंट कर्नल जोशी के संबोधन के बाद ले.कर्नल प्रभाकरण के.पी. के नेतृत्त्व में 40 कैडेटों ने मिथिला के प्रसिद्ध उच्चैठ दुर्गास्थान मन्दिर परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया । मन्दिर और  घाटों की सफाई की गई । इस सफाई अभियान में ले.कर्नल प्रभाकरण के साथ सू.मे. के.बी.आले,हवलदार रघुवीर चंद एवं रोशन गुरुंग, अंडर अफ़सर खुशी कुमारी एवं मुकेश कुमार उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।