Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 12 January 2024

राष्ट्रीय युवा दिवस पर एकदिवसीय कार्यक्रम आयोजित : सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत स्वयंसेवक उतरेंगे सड़कों पर


रिपोर्ट : उदय कुमार झा
12:01:2024

मधुबनी : रीजनल सेकंडरी स्कूल के सभागार में नेहरू युवा केन्द्र, मधुबनी के तत्त्वावधान में स्वामी विवेकानन्द की 161वीं जयन्ती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस का भव्य आयोजन किया गया । ग्राम विकास युवा ट्रस्ट के एमडी नरेंद्र कुमार सिंह ने आगत अतिथियों का परिचय सबसे करवाया । मंच पर उपस्थित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के बाद उन सबको तुलसी का पौधा देकर सम्मानित किया गया । नेहरू युवा केन्द्र के ज़िला युवा पदाधिकारी मनीष कुमार ने स्वागत भाषण दिया । एसीजेएम तेजकुमार प्रसाद द्वारा विधिक जागरूकता पर भाषण दिया गया । मंच पर उपस्थित मनोज कुमार चौधरी, शम्भुनाथ ठाकुर, आर.एस. पाण्डेय तथा स्कूली बच्चों द्वारा स्वामी विवेकानंद की जीवनी और उनके व्यक्तित्व पर चर्चा की गई । साथ ही बाल विवाह नहीं करने और न करने देने की शपथ भी उपस्थित छात्र-छात्राओं को दिलाई गई । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्बोधन को लाइव सुना गया । इस अवसर पर मधुबनी के डीवाईओ मनीष कुमार ने बताया कि आज से एक सप्ताह तक नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक सड़क सुरक्षा को लेकर सड़कों पर उतरेंगे और लोगों को जागरूक करेंगे । नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक मनोज यादव ने बताया कि युवाओं के ऊपर 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है । विनायक प्रसाद ने कहा कि जो लोग सड़क पर बाइक या किसी दूसरे साधन से चल रहे हैं, वे सुरक्षित घर पहुँचें, हेलमेट का प्रयोग करें ; इसके लिए आमजन को जागरूक करने हम पाँच टीम लीडर सड़कों पर अपनी टीम के साथ उतरने जा रहे हैं । 
इस अवसर पर स्वयंसेवक मुकेश यादव, रवींद्र शर्मा, पूर्णिमा कुमारी, विनायक प्रसाद, राम उद्गार, पिंकू कुमार, राखी झा, मिथुन कुमार, निशा कुमारी, राधा कामत, रणधीर पाठक सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे । कार्यक्रम का सफल संचालन रीजनल सेकंडरी स्कूल के प्रिन्सिपल मनोज कुमार झा ने किया ।


 


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।