Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 22 January 2024

जयनगर के भाजपा कार्यकर्ताओं ने चलाया स्वच्छता अभियान

 भारतीय जनता पार्टी जयनगर के कार्यकर्ताओं ने चलाया स्वच्छता अभियान





साभार : सुमित कुमार राउत

जयनगर






अयोध्या स्थित श्री राम जन्मभूमि मन्दिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर इस पावन दैविक अलौकिक आगमन को सबसे बड़े उत्सव के रूप में मनाने को  संकल्पित भारतीय जनता पार्टी जयनगर के कार्यकर्ताओं ने आज ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सह विधायक प्रतिनिधि उद्धव कूंवर के नेतृत्व में जयनगर ग्रामीण क्षेत्र के एतिहासिक धार्मिक स्थल शिलानाथ मंदिर परिसर में "स्वच्छता अभियान सह सांस्कृतिक उत्सव" कार्यक्रम में श्रमदान किया। इस मौके पर मुख्य रूप से स्थानीय खजौली विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने कहा कि निश्छल श्रद्धा से की गई प्रार्थना श्रीराम के यहां कभी अस्वीकृत नहीं होती। राम व्यक्ति को नहीं, भक्ति को देखते हैं। भक्ति में भावना को देखते हैं। भावना में भी श्रद्धा को देखते हैं। श्रद्धा में भी निश्छलता को देखते हैं। निश्छल श्रद्धा अंत:करण की अनुगुंज है, और अंत:करण की अनुगुंज में राम रमते हैं। दीपोत्सव संस्कृति एवं प्रकाश का उत्सव मनाने का सभी क्षेत्रवासियों से आह्वान किया और संग ही उन्होंने कहा कि लाखों दीप प्रज्ज्वलित हुए तो इन दीयों के प्रकाश से त्रेतायुगीन अवधपुरी जैसी अनुभूति होता दिखेगा। मानवीय जीवन के सभी हिस्से भगवान के आदर्शों से प्रेरणा प्राप्त करते हैं। इस उत्सव को और उत्साह से मनाने के लिए खजौली विधानसभा के विधायक  अरुण शंकर प्रसाद ने आह्वान किया।

विधायक ने सबों को प्रभु श्री राम जी के भव्य स्वागत हेतु त्रेतायुग जैसा भव्य-दिव्य दीपोत्सव करने की बात कही और ऐसा भव्य कि पूरी पृथ्वी अपने आप में एक दिव्य आकाश-गंगा सी प्रतीत हो, दीपों की दिव्य रौशनी ऐसी हो कि अंधकार अपनी प्रकृति पर शंकित हो जाये, उत्साह में प्रभु राम के गीत ऐसे गाएँ कि पूरे ब्रह्मांड में मात्र एक शब्द सुनाई दे जय श्री राम।  कार्यक्रम में मुख्य रूप से ग्रामीण मंडल अध्यक्ष उद्धव कूंवर, नगर मंडल अध्यक्ष सुरज गुप्ता, पंकज राठौड़, अरविंद तिवारी, गोपाल सिंह, राम जी गुप्ता, गोपाल पूर्वे, निलेश सिंह,हीरा ठाकुर , मनोज सिंह, आनंद पूर्वे, राजकुमार साह, सुभाष,‌ रामकुमार शर्मा सहित दर्जनों कार्यकर्ता पदाधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।