Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 9 January 2024

ग्रामीण चिकित्सकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

 ग्रामीण चिकित्सकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित




साभार : सुमित कुमार राउत




मधुबनी जिले के लदनियां प्रखंड के तेनुआही स्थित एक निजी क्लिनिक के परिसर में मंगलवार को प्रखंड स्तरीय ग्रामीण चिकित्सकों का एकदिवसीय प्रशिक्षण सह जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। डाॅ. सुरेश कुमार सिंह के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे डाॅ. रंजय कुमार ने उपस्थित चिकित्सक को संबोधित किया। बाद में जागरूकता को लेकर डाॅ. महेश्वर प्रसाद यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस कार्यक्रम में दूर-दूर से पहुंचे चिकित्सकों ने हिस्सा लिया। इस दौरान चिकित्सकों ने संघ विस्तार पर चर्चा की।

भारतीय ग्रामीण चिकित्सक संघ के जिला सचिव डॉ. मुनिदेव सिंह ने कहा कि विकट परिस्थिति में भी ग्रामीण चिकित्सक जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा करते रहे हैं।

वहीं, राष्ट्रीय संघ के अध्यक्ष रवीन्द्र ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण चिकित्सकों के हक और अधिकार देने में सरकार एवं जिला प्रशासन पूरी तरह से विफल रहा है, जबकि इन्होंने समय-समय पर अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है।अन्य चिकित्सकों ने संगठन की मजबूती को बल देने के लिए एकजुट होकर कार्य करने की बात कही। जिलाध्यक्ष डॉ. यादव ने गांव की स्वास्थ्य व्यवस्था की रीढ़ कहे जाने वाले ग्रामीण चिकित्सक को प्रैक्टिस का अधिकार देने की मांग की।

इस मौके पर पर्यवेक्षक डॉ अमर राम, डाॅ. उदयचंद्र यादव, प्रदेश युवा अध्यक्ष डाॅ. गुड्डू सिंह, डॉ. अरुण कुमार सिंह, डाॅ. लालप्रसाद सिंह, डाॅ. शिवनारायण सिंह, डाॅ. सचिन कुमार, डाॅ. देवेंद्र यादव, रामबहादुर सिंह एवं अन्य कई मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।