Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 11 February 2024

बाबा साहब के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत : दीपांकर भट्टाचार्य

 *बाबा साहेब आंबेडकर के विचारो को जन जन तक पहुंचाने की जरूरत : दीपंकर भट्टाचार्य*


*भुतहा चौक पर बाबा साहेब के प्रतिमा का हुआ अनावरण।*


*उच्च विद्यालय मैदान में उन्होंने सभा को किया संबोधित।*


मधुबनी :11 फरवरी 2024




लौकही चौक पर लंबे समय से बनकर तैयार डॉ भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण आज भाकपा(माले) महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने किया। इससे पहले उन्होंने फुलपरास चौक पर शहीद परमेश्वर यादव के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा उनके परिजन से मुलाकात की । 


 इस अवसर पर पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा, समाजवादी नेता सत्यजन , राज्य स्थाई समिति के सदस्य बैद्यनाथ यादव, मधुबनी जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण, युवा नेता पप्पू कुमार, आइसा नेता मयंक कुमार, इंसाफ मंच के नेता पप्पू खान, RYA  नेता रंजीत राम, संदीप चौधरी, किसान महासभा के अभिषेक कुमार, ईश्वर दयाल सिंह, केशरी यादव, प्रिंस राज,  उपस्थित थे।  


 उच्च विद्यालय में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि आज देश में केंद्र की संविधान और लोकतंत्र को खत्म कर रही है। ऐसे अवसर पर आज भुतहा चौक पर बाबा साहेब की प्रतिमा का अनावरण हुआ है। 

उन्होंने कर्पूरी जी का चर्चा करते हुए कहा की कर्पूरी की समाजवादी और वामपंथियों की संयुक्त एकता उस दौर में भी चाहते थे जिस दौर में आरक्षण की लड़ाई और तेज हुई थी और आज समय आ गया है कि वामपंथी और समाजवादी एक मंच पर इंडिया गठबंधन में एकजुट हुए हैं । 

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि आज खुशी की बात है कि बिहार के महागठबंधन सरकार के द्वारा जातीय आर्थिक सर्वे कराया गया और उसमें स्पष्ट हुआ कि आज भी बिहार में सबसे जायदा गरीबी है और लंबे समय तक सत्ता में रहने वाले नीतीश और मोदी जी को इसका जवाब देना होगा। 

श्री भट्टाचार्य ने कहा देश के अंदर संविधान को तहस नहस करने वाले पार्टी के साथ पलटी मारकर कुर्सी पर बने रहने वाले की अवसरवादी एकता देश के लिए खतरनाक हैं। 

उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन अच्छी खासी सरकार चल रही थी सामाजिक न्याय और रोजगार का नया विमर्श गढ़ रहा था, जिससे केंद्र की मोदी सरकार घिर गई थी। इसलिए आर एस एस के इशारे पर नीतीश को मोहरा बनाया गया। कल क्या होगा यह मैं नहीं कह सकता । लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि बिहार संविधान-लोकतंत्र की लड़ाई के मोर्चे पर आगे रहेगा और सामाजिक न्याय का जो नया फार्मूला सामने आए है वह आगे बढ़ेगा। 

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि नीतीश कुमार भाजपा के मुखौटा बने हुए हैं। भाजपा की चाल को बिहार कभी सफल नहीं होने देगा। हम शिक्षा रोजगार के युवाओं के आंदोलन और दलित गरीबों के भूमि अधिकार आंदोलन को अग्रगति प्रदान करेगा।


वही भाकपा(माले) पोलित ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा ने कहा मधुबनी लाल झंडा का गढ़ रहा हैं। इसे और मजबूत बनाना होगा। तब ही जाकर क्षेत्र का विकास होगा। उन्होंने कहा की आज पलटी मार के नाम से नीतीश कुमार प्रसिद्ध है लेकिन इस देश में सबसे बड़ा पलटी मार तो भाजपा है जो देश के संविधान को ही पलट रहा है। इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने की जरूरत है।

राजनारायण निराला, पप्पू सिंह यादव,संजीव भारती, सन्तोष कर्ण, गंगा साफी,प्रदीप पासवान वगैरह ने भी संबोधित किया ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।