Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 27 March 2024

बिहार में सभी 40 सीटें जीतेगा एनडीए : सुशील सिंह

 बिहार में सभी 40 सीटें जीतेगा और संसद में 400 का आंकड़ा पार करेगा'' : सुशील सिंह 




रिपोर्ट : धीरज गुप्ता (गया)



गया : औरंगाबाद लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी  सांसद सुशील कुमार सिंह ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया । भाजपा द्वारा बिहार की 40 में से सभी 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा के एक दिन बाद सुशील सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया । 2009 ई. में पहली बार सांसद चुने गए थे सुशील सिंह ।

सुशील सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड जदयू के टिकट पर 2009 में औरंगाबाद से पहली बार सांसद चुने गए थे। भाजपा उम्मीदवार के तौर पर हैट्रिक बनाने के लक्ष्य के साथ  सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक जीतन राम मांझी, उनके पुत्र एवं मंत्री संतोष सुमन और पूर्व मंत्री सह हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह टिकारी विधायक डॉ अनिल कुमार जैसे कई नेताओं एवं सहयोगियों की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया । मांझी इमामगंज से विधायक हैं, जो औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। ‘हम' संस्थापक स्वयं निकटवर्ती गया निर्वाचन क्षेत्र (आरक्षित) से चुनाव लड़ेंगे। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सीट बंटवारे के तहत मांझी की पार्टी को बिहार में एकमात्र गया सीट दी गई है। सुशील सिंह के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद राजग नेताओं ने विश्वास जताया कि उनका गठबंधन ‘‘बिहार में सभी 40 सीटें जीतेगा और संसद में 400 का आंकड़ा पार करेगा''। 

पहले चरण में इन 4 सीटों पर होगा चुनाव ।

बिहार में लोकसभा चुनाव सभी सात चरणों में होना है और पहले चरण में 19 अप्रैल को चार सीटों, औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई के लिए मतदान होगा। पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया गुरुवार को समाप्त होगी। हालांकि, अब तक औरंगाबाद के सांसद एकमात्र राजग उम्मीदवार हैं जिन्होंने बिहार में नामांकन पत्र दाखिल किया है। राजद ने औरंगाबाद सीट से जदयू छोड़कर आए अभय कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजद के इस फैसले पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी, क्योंकि वह इस सीट से दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त निखिल कुमार को लड़ाना चाहती थी जिन्होंने 2009 में यहां से जीत दर्ज की थी ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।