Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 17 March 2024

बासोपट्टी पुलिस एवं एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में भारी मात्रा में शराब जब्त : तस्कर गिरफ्तार

 मधुबनी पुलिस एवं एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में भारी मात्रा में शराब के साथ तस्कर धराया : भेजा गया जेल 






साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 




मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर अवस्थित 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल  जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल बाह्य सीमा चौकी जानकीनगर के जिम्मेवारी के इलाके में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को एक कामयाबी मिली है। सशस्त्र सीमा बल के जवानों और स्थानीय पुलिस थाना बासोपट्टी के साथ की गयी संयुक्त मोबाइल चेक पोस्ट ड्यूटी के दौरान की गई कार्यवाही के दौरान निरीक्षक करनैल चंद (समवाय प्रभारी जानकीनगर) की अगुवाई में अन्य जवानों के साथ की गई की गयी। कार्यवाही में भारत-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या-276/2  से भारतीय क्षेत्र के गांव लथवा मंदिर के नजदीक नेपाल से भारतीय क्षेत्र में मोटरसाइकिलों पर लायी जा रही देशी शराब (नेपाली सौंफी)300 एमएल की 180 बोतलों के साथ एक तस्कर जिसका नाम अरुण कुमार यादव,उम्र -30 वर्ष,पिता का नाम-तिरपित यादव,गाँव-मनापट्टी,वार्ड नंबर-12,पुलिस थाना-बासोपट्टी,जिला-मधुबनी(बिहार) को जब्त कर गिरफ्तार किया गया है। 

जब्त की गयी नेपाली शराब की बोतलों, दो मोटरसाइकिलों और गिरफ्तार तस्कर को अग्रिम कार्यवाही हेतु बासोपट्टी थाने को सुपुर्द कर दिया गया है। भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल एवं जिला पुलिस लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार के अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा।

इस बाबत गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, 48वीं वाहिनी जयनगर ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है  और अवैध गतिविधियों को रोका जा रहा है। भारत-नेपाल सीमा पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर के द्वारा सतर्कता बढ़ा दी गई है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।