Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 2 April 2024

भारी मात्रा में तस्करी का काजू जब्त : तस्कर फरार

 भारी मात्रा में तस्करी का काजू जब्त : तस्कर हुआ फरार 





साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 




मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर अवस्थित जयनगर अनुमंडल मुख्यालय में 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर द्वारा आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए की जा रही लगातार कार्यवाही में देर शाम को 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी पिपरौन  के जिम्मेवारी के इलाके में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को सफलता मिली है। इलाके में लगातार हो रही  तस्करी के क्रम को रोकने के लिए समवाय प्रभारी पिपरौन के निर्देशानुसार गश्ती दल पार्टी, मुख्य आरक्षी कुलदीप राज की अगुवाई में अन्य जवानों के साथ अचानक से की गई कार्यवाही में भारत-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या-284/18 से लगभग 50 मीटर  भारतीय क्षेत्र की तरफ एक मोटरसाईकिल पर भारत से नेपाल ले जाया जा रहा भारी मात्रा में काजू को जब्त किया गया  है। तस्कर एस.एस.बी के जवानों को देखते ही मोटरसाईकिल पर लदे 15 बकेट काजू को छोड़कर नेपाल की तरफ भाग गया।

जब्त किया गया काजू और बरामद मोटरसाइकिल को अग्रिम कार्यवाही सीमा शुल्क कार्यालय पिपरौन के सुपुर्द कर दिया गया है। भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा। 

इस बाबत गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, 48वीं वाहिनी,जयनगर ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।