Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 2 April 2024

अग्नि पीड़ित परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिले : मनोज कुमार

 सभी पीड़ित परिवारों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिले : मनोज कुमार 



माकपा नेता अग्नि पीड़ित परिवारों से मिल सहायता देने की मांग किया : दिलीप कुमार 






साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 




मधुबनी जिले के रांटी के महादलितों के आवासीय धर में खाना बनाने से अचानक आग लग गई और देखते ही देखते पश्चिम हवा के झोंके से महादलितों का नौ घर जल कर नष्ट हो गया। महादलितों परिजनों के बीच कोहराम मच गया और लाखों की सम्पत्ति आग के हवाले हो गया। सबसे पहले पश्चिम दिशा में पिंकी देवी अपने घर में खाना बना चुकी थी, परन्तु आग की चिंगारी से घर में आग पकड़ ली और किसी तरह एक बच्चे का जान बचाई गई लोगों ने बच्चे को जान बचाने में एक व्यक्ति थोरी सी झुलस गया। पश्चिम की हवा से क्रमशः देखते ही देखते नौ घर जल गया. रेखा देवी,किना देवी,राम दुलारी देवी, रेवती देवी,शैल कुमारी देवी, कविता देवी, फुल कुमारी देवी, पिंकी देवी, रानी देवी सभी का 10 लाख से अधिक सम्पत्ति जल कर खाक हो गया। आवासीय धर में रखे चावल,दाल, गेहूं,आटा,तेल मशाला, चारपाई, तोसक, चादर,मछरदानी, सारी,कपड़ा सभी तरह के बर्तन, आधार कार्ड,पेन कार्ड, बैंक पासबुक सभी तरह के कागजात जल गया।

इस बाबत सीपीएम मधुबनी जिला सचिव मनोज कुमार यादव ने जिला प्रशासन को दूरभाष पर बताने के बाद दो थाने क्षेत्र क्रमशः मधुबनी और कलुआही के अग्निशामक यंत्र के साथ पुलिस फोर्स आग पर किसी तरह काबू पाया नहीं, तो सैकड़ों घरों में आग फैलकर तबाही और मचाती। सीपीएम जिला सचिव ने कहा कि रांटी में परिजनों के आवासीय घर में आग लगने के बाद राजनगर अंचलाधिकारी को फोन किया, तो फोन नहीं उठाए। फिर जिला पदाधिकारी मधुबनी को बताएं तब जाकर आग काबू पाया। उन्होंने कहा कि सभी परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने की मांग किया।

वहीं, सीपीएम जिला कमिटि सदस्य दिलीप झा ने घटनास्थल पर मौजूद होकर जांच की और उन्होंने कहा कि नौ परिवार के आवासीय घर के साथ खाने-पीने, कपड़ा सभी तरह के कागजात जल कर नष्ट हो गया। सभी परिवार पुरी तरह बेसहारा हो गया,उन सब के पास भोजन सामग्री भी नहीं बचा। सैकड़ों घर है, परन्तु एक चापाकल के भरोसे है। मधुबनी प्रशासन अविलंब सभी तरह के अग्नि पीड़ित परिवारों को प्रयाप्त राहत देने की मांग किया। घटना स्थल पर आग बुझाने में स्थानीय नितीश कुमार,संजुला देवी, बीबी खातुन, परमेश्वरी देवी, मुन्नी खातुन, लक्ष्मी पासवान,मोस्तकीम,गोपी सदा,संजु देवी मुस्ताक अन्य लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।