Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 4 July 2024

अररिया के एकदिवसीय दौरे पर पहुँचे प्रशांत किशोर ने किया बड़ा ऐलान

 अररिया के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रशांत किशोर ने किया बड़ा ऐलान 


*जब जन सुराज की व्यवस्था बनेगी तो पलायन कर चुके युवाओं- बेरोज़गारों को यहीं 10-12 हज़ार रुपए का रोज़गार, हर प्रखंड में 5 विश्वस्तरीय विद्यालय और बुजुर्गों को देंगे 2 हज़ार रुपए प्रतिमाह पेंशन*





न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

04:07:2024


अररिया : जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर एक दिन के दौरे पर अररिया पहुंचे। अररिया की धरती से प्रशांत किशोर ने तीन बड़े ऐलान किए। प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज का पहला संकल्प है कि जब ये व्यवस्था 2025 में बनेगी तो साल भर के अंदर नाली-गली बने या न बने, स्कूल अस्पताल बने या न बने, जो लड़के मज़दूरी करने के लिए बाहर गए हैं उन्हें और बेरोज़गारों को बिहार में ही 10-12 हज़ार रुपए का रोज़गार दिया जाएगा। दूसरा संकल्प लोगों ने बताया कि बच्चों को बेहतर तालीम देना है। 15 साल से ऊपर की उम्र के बच्चों के लिए हर प्रखंड में कम से कम 5 विश्वस्तरीय विद्यालय बनाए जाएंगे, ताकि गरीब से गरीब लोगों का बच्चा भी बेहतर तालीम हासिल कर सके। तीसरी बात लोगों ने कही कि 60 साल से ऊपर के उम्र के लोगों को बिहार सरकार 400 रुपए की भीख दे रही है। जन सुराज ने तय किया है जिस दिन ये व्यवस्था बनेगी उस दिन 60 साल से अधिक उम्र के पुरुषों और महिलाओं को कम से कम 2 हज़ार रुपए मासिक पेंशन की व्यवस्था की जाएगी। 

अब आप लोगों को बताना है कि आपको चार किलो अनाज चाहिए या अपने बच्चों के लिए रोज़गार चाहिए? इसपर लोगों ने हाथ उठाकर रोज़गार कहा। प्रशांत किशोर ने सवाल पूछा कि आपको अपनी जाति का नेता चाहिए या अपने बच्चों के लिए के लिए शिक्षा चाहिए? इसपर लोगों ने हाथ उठाकर शिक्षा कहा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।