Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday, 24 February 2022

आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के चौथे दिन

 ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के चौथे दिन 


  

नुक्कड़ नाटक और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन 




पटना, 24 फ़रवरी 2022


आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में विदेश मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिसर और उत्प्रवासी संरक्षी विभाग क्षेत्रीय कार्यालय पटना के संयुक्त तत्वाधान में (21 से 27 तक) आयोजित कार्यक्रम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के आज चौथे दिन 24 फरवरी को डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र सिवान में नुक्कड़ नाटक का आयोजन और पटना की विभिन्न स्कूलों के बच्चों के लिए अंग्रेजी एवं हिंदी में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन अकादमीक ऐक्टिविटीस कमिटी ,संत जेवियर्स कॉलेज ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी पटना के सहयोग से किया गया।


 इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के  37 बच्चों ने भाग लिया।  प्रतियोगिता का परिणाम 27 फरवरी को समापन समारोह में जारी किया जाएगा। 


विदेश मंत्रालय की ओर से क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ताविशी बहल पांडेय द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और  निर्णयकर्ताओं को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। इसके अलावा प्रथम और द्वितीय स्थान पर रहे छात्रों को 27 फरवरी को समापन समारोह में पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।


बिहार  के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने 21 फरवरी को कार्यक्रम का शुभारंभ किया था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम