Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 3 March 2022

 मिथिलांचल के पावन धरती कपिलेश्वर स्थान में विभिन्न राज्य से आए हुए महिला पुरुष पहलवानों के बीच महा दंगल कुश्ती मुकाबला।


चन्दन कुमार की खास रिपोर्ट


मधुबनी जिले के रहिका प्रखंड में बाबा कपलेश्वर नाथ महादेव मंदिर ट्रस्ट की ओर से कपलेश्वर स्थान में आयोजित महादंगल कुश्ती में बुधवार को देश के विभिन्न राज्य से आए पुरूष व महिला पहलवान ने आखाड़ा पर अपना दाऊ पेंच दिखाया। इस दंगल को देखने हजारों की संख्या में कुश्ती प्रेमी आखाड़ा के पास सुबह से ही जुट रहे थे। कुश्ती प्रारंभ होते होते करीब 15 हजार कुश्ती प्रेमी जमा हो चुके थे। विभिन्न राज्य के पहलवान के कुश्ती के दौरान लगाने वाले दाव पेच से लोग काफी उत्साहित थे। साथ ही अच्छी दांव पेच दिखाने वाले पहलवान का हौसलाअफजाई भी कर रहे थे।

स्थानीय पहलवान विस्फी घाट भटड़ा के साजन कुमार व दरभंगा बनबाड़ी प्रिस पहलवान के बीच बारह मिनट तक चले इस दंगल का कोई निष्कर्ष नही निकला। सबसे रोमांचक मुकाबला तब देखने को मिला जब अखाड़ा पर अमित पहलवान बक्सर बिहार व सुरेन्द्र पहलवान मध्यप्रदेश आए दोने के बीच चले मुकाबले में बिहार के पहलवान ने ब्रह्मफांस दांव लगाकर मध्य प्रदेश के पहलवान को पटकनी दे डाला।फिर क्या कुश्ती देखने मौजूद दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट से आखाड़ा परिसर गुजंता रहा। वही जब 3:23 मिनट पर महिला पहलवान जब आखाड़ा पर जोर अजमाइश को आई तो हजारों दर्शक ने तालियों से उनका स्वागत किया। महिला पहलवान में काजल गोरखपुर व जूही बिहार के बीच हुआ।महिला पहलवान में काजल गोरखपुर व जूही बिहार के बीच भी मुकाबला डट कर हुआ, जिसमें जूही ने काजल को पटकनी दे डाली। वही महिला पहलवान बिहार छपरा के सरिता व कानपुर उत्तर प्रदेश की खुशी के बीच हुए मुकाबला काफी रोमांचक रहा 10 मिनट तक बराबर पर रहे इस कुश्ती में जब मुकाबला बराबर पर रहा तो दर्शक की ओर से समय बढाने की मांग हुई। तब इसे पांच मिनट बढा दिया गया। समय मिलते की इस मौके का फायदा उठाते हुए बिहार की पहलवान सरिता ने खुशी को पटकनी देने में सफल रही। उपस्थित पहलवान के बीच कुश्ती प्रेमी की ओर से उनके हौसलाअफजाई करते हुए दूध पीने के नाम पर पैसो की बारिश हो रही थी। कुश्ती के दौरान अपने उदधोषण से अरविंद यादव व हवलदार ने दर्शक व पहलवानों का जोश वर्धन कर रहे थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।