Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, 19 April 2022

रणधीर केसरी अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के गया जिला इकाई के जिला अध्यक्ष मनोनीत

 *रणधीर केसरी अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के गया जिला इकाई के जिला अध्यक्ष मनोनीत*




रिपोर्ट : धीरज गुप्ता



गया। अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष प्रो० डॉ० जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता ने  सेवा भावना,कर्मठता और समाज के लिए समर्पण को देखते हुए गया शहरी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी, जनता दल (यू) के जिला प्रवक्ता सह युवा समाजसेवी रणधीर कुमार केसरी  को वैश्य समाज की प्रतिष्ठित संस्था अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के गया जिला इकाई का अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया है।  मंगलवार को स्थानीय जीबी रोड स्थित कार्यालय में आयोजित परिचय गोष्ठी में सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता एवं वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार आजाद ने संयुक्त रूप से रणधीर केसरी को जिला अध्यक्ष की नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वैश्य समाज को एकत्रित करना हमारा बड़ा दायित्व है एवं आज के समय में जो वर्ग समाज की शिक्षा, चिकित्सा एवं व्यापार सहित हर क्षेत्र में तन- मन-धन से सहयोग देता है आज वही वैश्य समाज को कई क्षेत्रों में गौण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाज एकजुट होगा तो एक शक्ति बनेगी,जिसके परिणाम स्वरूप हम आने वाले समय में वापस अपना मान सम्मान में वृद्धि कर सकेंगे। नवनियुक्त जिला अध्यक्ष वैश्य समाज के 56 उप जातियों को एकजुट करने का काम करेंगे।इस बीच भाजपा के युवा नेता चंदन भदानी को महासम्मेलन का जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। प्रदेश अध्यक्ष डॉ जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता ने 23 अप्रैल को पटना के वीर चंद पटेल पथ स्थित रविंद्र भवन में वीर शिरोमणि दानवीर भामाशाह की जयंती पर आयोजित सम्मान समारोह में अधिक से अधिक संख्या में पटना आने का आह्वान स्थानीय वैश्य समाज के लोगों से किया। उन्होंने बताया कि समारोह में बिहार के विभिन्न जिलों के समाज की उन्नति और विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले 51 व्यक्तियों को भामाशाह सम्मान भेंट कर सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारंभ उपमुख्यमंत्री तारा किशोर प्रसाद, पूर्व डिप्टी सीएम सह राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल, उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन, सांसद रामकृपाल यादव, भारत सरकार के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस.डी.संजय जी, ए.एन कॉलेज के प्राचार्य डॉ एस पी शाही,अरविंद महिला कॉलेज के प्राचार्य प्रो डॉ पूनम जी करेंगी।

अपने मनोनयन पर नव मनोनीत जिला अध्यक्ष रणधीर कुमार केसरी ने प्रदेश नेतृत्व के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया कि संगठन के विकास व समाज की एकता में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जो जिम्मेदारी दी गई है उसे पूरे कर्तव्य निष्ठा के साथ पालन करूंगा। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार आजाद,  महासम्मेलन के जिला संयोजक प्रदीप कुमार, महिला विकास मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष विणा मानवी, होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ अमन कुमार केसरी,धीरज गुप्ता, अश्विनी आर्या,चंदन भदानी  समेत कई अन्य लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए नवनियुक्त जिलाध्यक्ष को बधाई दिया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages

फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना ने SC में दी चुनौती, तत्काल रोक की मांग महाराष्ट्र सियासी संकट : फडनवीस ने राज्यपाल से की फ्लोर टेस्ट की मांग, एकनाथ शिंदे ने सोमवार की देर रात बुलाई आपात बैठक, उदयपुर : हत्यारोपियों के साथ कन्हैयालाल का समझौता कराने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड जमानत पर रिहा लालू प्रसाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चारा घोटाले के इस मामले में सजा बढ़ाने की हुई मांग, सीबीआई ने कहा - कम मिली है सजा | बिहार- निकाय चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर जारी किया कार्यक्रम