Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 7 November 2022

दिल्ली में हम के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

 दिल्ली में हम के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक,जिसकी जितनी आबादी उसकी आरक्षण पर बन सकती है बात-दानिश


धीरज गुप्ता (गया) 


गया।पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव दानिश रिजवान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि पार्टी के संरक्षक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार में मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन 8 नवंबर को दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में होने वाली हम पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर रहेंगे।

डॉ दानिश ने कहा कि दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रजनीश कुमार के कुशल नेतृत्व में होने वाली हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में देश के अन्य राज्य से हम पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य दिल्ली के लिए प्रस्थान कर रहे हैं । 8 नवंबर को होने वाली हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है ।

डॉ दानिश ने कहा कि EWS पर सुप्रिम कोर्ट के फैसले को लेकर भी इस बैठक में चर्चा होगी क्योंकि जब अब कोर्ट ने आरक्षण के दायरे को खत्म कर दिया है तो अब यह तस्वीर साफ हो चुकी है कि देश में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के कथन अनुसार जिसकी जितनी आबादी भारी उसे मिले उतनी हिस्सेदारी लागू हो और आबादी के अनुरूप आरक्षण लागू किया जाए।

डॉ दानिश ने कहा कि जीतन राम मांझी साहब शुरू से ही सवर्ण आरक्षण के पक्षधर रहें हैं और जब उन्होने सामाजिक विकास के लिए EWS आरक्षण की बात कही थी, तो कई नेता उसे मजाक में उडा देते थे कि यह मांग कभी पूरा नहीं हो सकता है। पर अब देखिए जो बात मुख्यमंत्री रहते मांझी जी ने 2014 में उठाई थी आज कोर्ट ने भी उस पर सहमति जता दी है।

डॉ दानिश ने कहा कि ऐसी संभावना है कि आबादी के अनुरूप आरक्षण हेतु आंदोलन का प्रस्ताव भी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लाया जाएगा जिसके बाद पार्टी एक जन आंदोलन का बिगुल फूंकेगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।