Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 31 May 2023

नन बैंकिंग कंपनी का कर्मी पैसा वसूलकर फरार

 नन बैकिंग कंपनी आशा इंटरनेशनल इंडिया माइक्रो फाईनेंस लिमिटेड के कर्मी लोगों से राशि वसूल कर हुए रफूचक्कर


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

31:05:2023


मधुबनी जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय के समीप एक प्राईवेट मकान में चल रहे नन बैकिंग कंपनी आशा इंटरनेशनल इंडिया माइक्रो फाईनेंस लिमिटेड के कर्मचारी के द्वारा लोगों से राशि वसूल कर रफू चक्कर होने का मामला प्रकाश में आया है। मंगलवार को उक्त कंपनी कार्यालय के समीप पीड़ितों ने बवाल काटा, लेकिन कार्यालय में ताला लगा कर्मी फरार पाया गया। पीड़ित महिलाओं ने एक लिखित शिकायत थानाध्यक्ष को दिया है। लाभुकों ने बताया कि नन बैकिंग कंपनी में कार्यरत कर्मी पूर्णिया जिले के मीरगंज निवासी अमित कुमार विगत एक सप्ताह से सीमावर्ती प्रखंडों में एक अभियान चला महिलाओं पर अपना जादू चलाने का काम किया। पीड़ित महिला हरलाखी निवासी माला देवी, रेखा देवी, करुना निवासी जैदा खातून, चंचल देवी, किरण देवी, सबीला खातून, लदनियां प्रखंड के महुलिया निवासी दुर्गा देवी, रुबीया देवी, पद्मा निवासी रौशन खातून एवं जन्नत खातून समेत अन्य ने बताया कि उक्त नन बैकिंग कंपनी कर्मी अमित कुमार करीब एक सप्ताह पूर्व विभिन्न इलाकों में दर्जन भर महिलाओं का एक ग्रुप बनाया। ग्रुप के सभी सदस्यों को जयनगर कार्यालय पर लाया गया। पीड़ित महिलाओं ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व अमित कुमार


ने नन बैकिंग कंपनी के बारे में समझाया, जिसमें नया ब्रांच से जुड़ने के लिए लाभुकों को पहले 2850 रुपया जमा करना होगा जिसका इंश्योरेंस किया जाएगा। अमित कुमार के द्वारा सभी महिलाओं को इंश्योरेंस होते ही बैंक खाते में 60 हजार रुपये आने की बात कही गई। इसके लिए पीड़ित महिलाओं से नन बैकिंग कर्मी के द्वारा आधार कार्ड, बैंक खाता नंबर, मोबाइल नंबर एवं पहचान पत्र लिया गया। दर्जनों की संख्या में महिलाओं ने इंश्योरेंस की राशि जमा कर दिया। लेकिन एक सप्ताह बाद जब 60 हजार रुपये बैंक खाते में नहीं आने पर पीड़ित महिलाओं ने मंगलवार को जयनगर स्थित कार्यालय पर जम कर बवाल काटा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।