Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 19 July 2023

सभी चुनावों में युवाओं को मिले 80%भागीदारी : राजू दानवीर

 *युवा देश के हैं भविष्य, सभी चुनावों में इन्हें मिले 80 % प्रतिशत भागीदारी : राजू दानवीर*  


*गया से शुरू हुआ जन अधिकार युवा परिषद का प्रदेश स्तरीय प्रमंडलीय बैठक*

धीरज गुप्ता गया 


गया। जन अधिकार युवा परिषद द्वारा आज से प्रदेश स्तरीय प्रमंडलीय जन अधिकार युवा संवाद कार्यक्रम का आगाज हो गया। इस दौरान आज गया प्रमंडल में होटल सिगनेचर इन, हवाई अड्डा के समीप, गया में जन अधिकार युवा संवाद का आयोजन किया गया, जहां जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने युवाओं की भागदारी और उनके हक को लेकर कहा कि युवा देश के कर्णधार हैं, इसलिए जब तक युवा सबल नहीं होंगे, देश व प्रदेश में बदलाव नहीं आएगा। अतः युवाओं को बदलाव का वाहक बनाना होगा और इसकी शुरुआत राजनीति में उनका हक और अधिकार देकर करना चाहिए। दानवीर ने साफ कहा कि युवाओं को सभी तरह के चुनावों में 80 % भागीदारी मिलनी चाहिए और जन अधिकार पार्टी ने इसकी शुरुआत बीते चुनावों में आदरणीय श्री पप्पू यादव जी के नेतृत्व में कर चुकी है। दानवीर ने उक्त बातें आज गया प्रमंडल में आयोजित जन अधिकार युवा संवाद कार्यक्रम के तहत नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद और गया के युवाओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी और इसका हर विंग जन जन की आवाज है। जन अधिकार पार्टी अपने सिद्धांत पर अडिग और मजबूत पार्टी है। उन्होंने कहा कि जन अधिकार युवा परिषद अपने मातृत्व संगठन जन अधिकार पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए कृत संकल्पित है। इसलिए आज यह प्रमंडल स्तरीय आयोजन यहाँ किया गया है। इसके बाद प्रदेश के दूसरे प्रमंडल में भी सिलसिलेवार ढंग से बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसका एक ही लक्ष्य है कि जन अधिकार युवा परिषद को हर प्रमंडल के सभी पंचायत तक मजबूती प्रदान करना है। इसके लिए हम जन अधिकार युवा परिषद के सभी युवा साथी प्रण लेते हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि केंद्र सरकार ने बीते 10 सालों में युवाओं से रोजगार छीनने का काम किया है। आज ये देश के युवाओं को समझने की जरूरत है। और आने वाले चुनाव में सबक सिखाने की जरूरत है। 



दानवीर ने कहा कि जन अधिकार युवा परिषद  पप्पू यादव  के निर्देशानुसार अपने कर्तव्यों का निर्वहन बखूबी कर रही है। इसके तहत हम प्रदेश में एक मजबूत युवा संगठन बन कर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी एक मजबूत संगठन है। आगामी चुनावों में भी पार्टी के युवाओं की भूमिका अभूतपूर्व रहेगी। वर्तमान परिदृश्य में युवा परिषद के युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण और प्रभावशाली है। तमाम युवा साथी आज की पीढ़ी का नेतृत्व संभावित करने को सक्षम हैं और  वे समाज एवं राजनीति क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण योगदान देने में सक्षम हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।