Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 11 July 2023

झंझारपुर से भाजपा के संभावित प्रत्याशी हो सकते विद्यासागर

 झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के संभावित प्रत्याशी हो सकते विद्यासागर


न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

12:07:2023


आगामी 2024 ई. में भारत में लोकसभा का चुनाव होना तय है । सभी राजनीतिक दल अभी से ऐसे चेहरों की तलाश में लग गए हैं जो उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित कर सकें । हर लोकसभा क्षेत्र के अपने अलग-अलग मुद्दे हैं, जातीय समीकरण भी अलग-अलग । इसी परिप्रेक्ष्य में जब हम मधुबनी ज़िला के झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों की बात करते हैं, तो देखते हैं कि इस सीट के लिए भी कई लोग अपनी दावेदारी भिन्न-भिन्न दलों से कर सकते हैं ।


अभी झंझारपुर सीट पर जदयू के नेता सांसद हैं । अगले चुनाव में जदयू महागठबंधन में है और भाजपा अलग । इस परिस्थिति में तय है कि भाजपा भी अपना प्रत्याशी चुनावी रण में उतारेगी । जदयू सांसद अतिपिछड़ी श्रेणी से आते हैं तो उनकी बराबरी में टक्कर देने के लिए उनकी ही जातीय समीकरण के लोग आगे आने की बात सोच रहे हैं और भाजपा की ओर से चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं और उनका नाम है - विद्यासागर मण्डल, जो स्नातक हैं, युवा हैं, देशसेवा के लिए अबतक अविवाहित हैं और 2003 ई.से 2018 ई.तक अलग-अलग समाचार चैनलों में न्यूज़ एंकर के रूप में काम कर चुके हैं । उन्होंने गंगा की अविरलता और निर्मलता को लेकर जागरूकता अभियान वर्षों तक चलाया । दूसरी ओर ,गरीब, शोषित और पिछड़ी जातियों के उत्थान के लिए लगातार प्रयास करते रहे हैं । प्रधानमंत्री मोदी के गरीब कल्याणकारी योजनाओं को देखते हुए विद्यासागर मण्डल  भाजपा की सदस्यता लेकर काफी सक्रिय हैं। न्यूज़ एंकर के रूप में काम करते हुए भाजपा के शीर्षस्थ  नेताओं के साथ विद्यासागर के निकट सम्बन्ध बन चुके हैं । झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में पिछड़ी-अतिपिछड़ी जातियों में इनकी अच्छी पैठ रही है और मृदुभाषी होने के कारण ये जहाँ जाते हैं तो भरपूर इज़्ज़त पाते हैं । स्तरीय किताबें पढ़ना, अधिक से अधिक लोगों से बातें करना और जाति-धर्म से ऊपर उठकर समाज के उत्थान के लिए हर वक़्त मंथन करना इनका शौक बन चुका है । समाज के हर तबके के लोगों को बेहतर शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य और हर हाथ को काम मिले ; यही इनकी सोच है । भाजपा के संभावित प्रत्याशियों में विद्यासागर का नाम अग्रगण्य है ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।