Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 25 December 2023

Offg. ADG ब्रिगेडियर आशुतोष और सीबीसी के उपनिदेशक संजय कुमार ने बच्चों को पुरस्कृत किया

 सोनपुर मेले में केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में ' हमारा संकल्प विकसित भारत' अंतर्गत फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का हुआ समापन 


एनसीसी बिहार-झारखंड के प्रभारी अपरमहानिदेशक बिग्रेडियर आशुतोष और सीबीसी के उपनिदेशक संजय कुमार ने बच्चों को पुरस्कृत किया


'हमारा संकल्प विकसित भारत' अंतर्गत फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम के जरिए आम लोगों के लिए चलाए जा रहे केंद्रीय योजनाओं और अवसरों के बारे में  लोगों को जागरूक किया गया



पटना/सोनपुर, 25 दिसंबर, 2023





सोनपुर मेले में केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार,पटना के तत्वाधान में ' हमारा संकल्प विकसित भारत' अंतर्गत फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का समापन सोमवार  (25 दिसंबर2023) को संपन्न  हुआ।एनसीसी बिहार-झारखंड के प्रभारी अपरमहानिदेशक बिग्रेडियर आशुतोष कुमार सिंह  मुख्य अतिथि थे जबकि  सीबीसी-पीआईबी पटना के उपनिदेशक संजय कुमार मौजूद रहे। 

समापन कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं के केंद्रीय विद्यालय सोनपुर के  विजेता छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि ने पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर सीबीसी-पीआईबी पटना के उप निदेशक  संजय कुमार ने कहा कि सोनपुर मेला में लगभग एक महीने तक आयोजित कार्यक्रम  के जरिए आम लोगों के लिए चलाए जा रहे केंद्रीय योजनाओं और अवसरों के बारे में जागरूकता अभियान की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में विभिन्न लोक एवं  सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए लोगों का जहां  मनोरंजन किया गया वही केंद्रीय योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी गई।साथ ही प्रति दिन प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित कर विजेताओं को पुरस्कार दिया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एनसीसी बिहार-झारखंड के प्रभारी अपरमहानिदेशक बिग्रेडियर आशुतोष कुमार सिंह ने कहा कि सोनपुर  मेला विश्व प्रसिद्ध हैं , यहां देश - विदेश के पर्यटक के साथ लाखों स्थानीय लोग मेले में आते हैं । उन्होंने यक़ीन जताया  कि केंद्र सरकार की  विभिन्न योजनाओं को लेकर लगी फोटो प्रदर्शनी कार्यक्रम से  लोगो को जरुर लाभान्वित हुए हैं,और वंचित लोग लाभ उठायेंगे। 

कार्यक्रम का संचालन करते हुए केंद्रीय संचार ब्यूरो के सहायक प्रचार अधिकारी सर्वजित सिंह  ने कहा कि सोनपुर  मेला में  हर साल सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय फोटो प्रदर्शनी एवं अन्य कार्यक्रम के माध्यम से केंद्र सरकार के विभिन्न महत्वकांक्षी योजनाओ और अभियानों के बारे में लोगों को जानकारी दी जाती रही है।इस बार भी मेले में लोगों को जागरूक करने का काम किया गया,इसमें उनका का खूब स्नेह एवं सहयोग मिला ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।