Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 6 January 2024

मोटर अधिनियम 2024 को रद्द करने को लेकर मोटर हड़ताल एवं प्रतिरोध मार्च

 मोटर अधिनियम 2024 काला कानून को रद्द करने एवं चालकों पर अपराधी हमला व पुलिसिया दमन के विरोध तथा सुरक्षा की मांग को लेकर चालकों ने किया मोटर हड़ताल एवं प्रतिरोध मार्च



साभार : सुमित कुमार राउत




जयनगर : केंद्र सरकार के द्वारा थोपे गये मोटर अधिनियम 2024 काला कानून को रद्द करने तथा मोटर चालकों पर हो रहे अपराधी हमला और पुलिसिया दमन के विरोध में एवं चालकों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग को लेकर मधुबनी जिले के जयनगर में मोटर चालक युनियन,जयनगर के अनुमंडल सचिव भूषण सिंह एवं अध्यक्ष मो. शद्दाम के नेतृत्व में मोटर हड़ताल किया गया और हड़ताल के समर्थन में स्टेशन चौक से दर्जनों मोटर चालकों के साथ प्रतिरोध मार्च निकाला गया। प्रतिरोध मार्च स्टेशन चौक से निकाला गया, जो शहीद चौक-मैन रोड-महावीर चौक-भेलवा चौक होते हुए वाटरवेज चौक तक पूनः ब्लॉक रोड पटना गद्दी चौक होते हुए स्टेशन चौक पर अध्यक्ष मो. शद्दाम के अध्यक्षता में सभा आयोजित किया गया। स्टेशन चौक पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए यूनियन के अनुमंडल सचिव भूषण सिंह ने कहा कि मोटर चालक सभी क्षेत्रों में कठोर कठिन परिस्थितियों में देश में 90 प्रतिशत मोटर वाहन चालक दलित-महादलित-अतिपिछड़ा और अल्पसंख्यक वर्गों के भूमिहीन गरीब परिवारों से हैं, जो आम जनता को जान कि बाजी लगाकर सभी क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के सुविधाएं प्रदान से लेकर कोरोना काल में भी जान की बाजी लगा कर अपना सेवा प्रदान करने के साथ-साथ देश के सीमा पर कार्यरत सेना से लेकर अन्य विभागों के अधिकारियों और प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री तक को सेवा प्रदान करने का काम करते हैं, तो दुसरी ओर गरीब-मजदूर विरोधी मोदी सरकार के द्वारा मोटर चालकों पर जबरन काला कानून थोपने काम किए हैं। मोदी सरकार ने मोटर वाहन अधिनियम 2024 में संशोधन किया है। इसके तहत हिट-एंड-रन के मामलों में दोषी चालकों की जेल की सजा और जुर्माने की राशि बढ़ाई गई है। इस बदलाव के बाद अब हिट-एंड-रन में वाहन चालक को दस साल तक की सजा और सात लाख रुपये तक जुर्माने की सजा हो सकती है। जिसके कारण आम चालक मोटर चलाना बंद कर देंगे, जिसके कारण देश में आम जनजीवन के साथ साथ विधि-व्यवस्था बिल्कुल थप हो जाएगी और इस काला कानून के कारण देश में लाखों लोगों वेरोजगार हो जाएंगे जिसका जिम्मेवार केंद्र के मोदी सरकार होगें। यूनियन इस काला कानून का तिब्र निन्दा करते हुए अबिलम्ब रद्द करने की मांग करती है। 

इस सभा को अध्यक्ष शद्दाम,अशोक गिरी,मोहम्मद इम्तियाज,रंधीर यादव,दिलीप सिंह राजकुमार साह,विकास कुमार यादव,किशन कुमार दिपेस यादव,कपिल दास, अमोद यादव,संजय यादव,श्याम सुंदर राय,विरू यादव,दिपक ठाकुर,बैजू यादव,सुनिल यादव,नरेश भगत,राजा कुमार गिरी,अमीत कुमार गिरी,मिथिलेश राय,अमर महतो,श्याम राय,शमीम राज कुमार,लालू हसन,पिंटू महतो सहित अन्य चालकों ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।