Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 19 May 2024

ज़िला अस्पताल के SNCU स्टाफ के लिए नवाचार प्रशिक्षण का आयोजन

 मधुबनी जिला अस्पताल के एसएनसीयू स्टाफ के लिए नवाचार प्रशिक्षण का आयोजन










न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

19:05:2024



पिरामल फाउंडेशन द्वारा एसएनसीयू (स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट) के 12 स्टाफ सदस्यों के लिए एक व्यापक प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया। इस प्रशिक्षण का उद्देश्य स्टाफ को नई तकनीकों और प्रक्रियाओं से अवगत कराना था। प्रशिक्षण का संचालन मुदित पाठक ने किया, जिसमें स्टाफ नर्स ममता कुमारी और 11 अन्य स्टाफ नर्सों ने सक्रिय भाग लिया।


प्रशिक्षण में शामिल मुख्य विषयों में पीडीसीए (प्लान-डू-चेक-एक्ट), 5एस, सिक्स सिग्मा, मॉपिंग की तकनीकें, उल्टी के प्रबंधन के तरीके, और बायोमेडिकल वेस्ट (बीएमडब्ल्यू) प्रबंधन शामिल थे। प्रशिक्षण के दौरान बीएमडब्ल्यू और स्पिल मैनेजमेंट पर वीडियो भी दिखाए गए, जिससे स्टाफ को अपने दैनिक कार्यों में इन प्रक्रियाओं को लागू करने में मदद मिली।


प्रशिक्षण का आयोजन सुबह 8:00 बजे शुरू हुआ, जिसमें सभी स्टाफ ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। उन्होंने नई जानकारी का सक्रियता से नोट्स लिया और हर विषय को गहराई से समझने का प्रयास किया। कुल मिलाकर, यह प्रशिक्षण सत्र 2 घंटे तक चला और सभी प्रतिभागियों ने मूल्यवान प्रतिक्रिया दी।


यह प्रशिक्षण एनक्यूएएस (राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक) की तैयारी के तहत आयोजित किया गया था। इस अवसर पर मुदित पाठक ने कहा, "हमारा उद्देश्य एसएनसीयू के स्टाफ को नवीनतम तकनीकों और सर्वश्रेष्ठ प्रक्रियाओं से लैस करना है, ताकि वे अपने कार्यों को और भी प्रभावी ढंग से निभा सकें।"


इस प्रकार के प्रशिक्षण से स्टाफ की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी और स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार होगा। सभी प्रतिभागियों ने प्रशिक्षण के प्रति अपने उत्साह और प्रतिबद्धता को दर्शाया, जिससे स्पष्ट होता है कि भविष्य में भी ऐसे प्रशिक्षण सत्रों की आवश्यकता और महत्व बना रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।